सऊदी में तगड़ा एक्शन, 23 मालिक के पम्प सिल किया गया, शिकायत मिलने पर तुरंत पहुँची टीम

सऊदी अरब में वाणिज्य मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई की है। मंत्रालय ने वहां के 23 पेट्रोल स्टेशनों पर तगड़ा एक्शन लिया है। पेट्रोल स्टेशनों पर वाहन चालकों को इंधन देने से मना करने और तय कीमत से अधिक की मांग करने का आरोप लगा था।

 

कुछ मोटर चालकों ने यह भी शिकायत की थी कि यह सभी पेट्रोल पंप हमें तेल भरने नहीं दे रहे हैं। शिकायत मिलने के बाद मंत्रालय ने अपने अधिकारियों को मौके पर भेजा और इन पंप को सील कर दिया। हालांकि इससे पहले जरूरी जांच प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया था।

saudi police arrested to expact

इस मामले में सऊदी अरब वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता अब्देल हुसैन अल हुसैन ने यह बताया, “कुछ 23 पेट्रोल स्टेशनों को मोटर चालकों के लिए भरने से मना करने के बाद सील किया गया। तदनुसार, मंत्रालय ने सभी उल्लंघनकारी स्टेशनों को पर ईंधन की कीमत बढ़ाने के लिए जुर्माना भी लगाया है। ”

 

अल हुसैन ने पुष्टि की कि वाणिज्य मंत्रालय पेट्रोल स्टेशनों पर प्रदर्शित ईंधन की कीमतों की निगरानी में अपनी भूमिका निभाता है। अगर किसी भी पेट्रोल पंप पर अधिक कीमत लिया जाता है तो उस स्थिति में कार्रवाई की जाती है। उपभोक्ताओं द्वारा किसी भी तरह तरह के  शिकायत मिलने के बाद मंत्रालय के अधिकारी मौके पर पहुंचकर  एक्शन लेते हैं  और  नियमों की अनदेखी करने वाले पेट्रोल पंप को दंडित किया जाता है।

 

 

सऊदी अरब में कमर्शियल फ्रॉड या धोखाधड़ी करने पर 3 साल की जेल या एक लाख का जुर्माना वसूल किया जाता है या किसी किसी स्थिति में दोनों ही सजा दी जाती है। इसके साथ ही धोखाधड़ी करने वाले इंधन स्टेशनों के बारे में वहां के दो स्थानीय अखबारों में  उनकी तस्वीर से के साथ खबर भी लगाई जाती है जिसमें उनके द्वारा की गई धोखाधड़ी की पूरी जानकारी होती है।

Leave a Reply