उमराह में तीन चरण की योजना की घोषणा जहां तीर्थयात्री पहले चरण में दिन में छह बार उमर का प्रदर्शन करेंगे

  • उमराह तीर्थयात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों को दूसरी तारीख बुक करने के लिए दो हफ्ते का इंतजार करना होगा।

हज और उमराह के सऊदी मंत्रालय ने तीर्थयात्रियों के आराम और सुरक्षा को बनाए रखने और उमरा अनुष्ठानों को सुचारू और शांतिपूर्ण प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के लिए तीन चरण की उमराह योजना की घोषणा की है।

उमराह तीर्थयात्रा करने की इच्छा रखने वाले तीर्थयात्रियों को उमराह के लिए एक और तारीख बुक करने के लिए दो हफ्ते का इंतजार करना होगा, जबकि ईटमारना ऐप जल्द ही एंड्रॉइड पर लॉन्च किया जाएगा, क्योंकि यह ऐप्पल स्मार्टफोन पर पहले से ही उपलब्ध है।

Pilgrims to perform Umrah twice with two weeks gap between them | Saudi – Gulf News

  • तीर्थयात्रियों को सूर्यास्त और शाम की प्रार्थना के बीच उमराह करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पहले चरण में, तीर्थयात्री दिन में छह बार अलग-अलग समय पर उमर का प्रदर्शन करेंगे, प्रत्येक तीर्थयात्री को तीन घंटे का समय दिया जाएगा ।Dr. Amr Al Maddah ने कहा कि तीर्थयात्रियों को सूर्यास्त और शाम की प्रार्थना के बीच उमराह करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और  सफाई और कीटाणुरहित का काम भी किया जाएगा।

Register to this year's Hajj from UAE via App | Saudi – Gulf News

  • तीन-चरण की योजना को तीर्थयात्रियों की प्रोटोकॉल के प्रति सचेतन प्रदान करेगा।

Dr. Amr Al Maddah ने कहा, “राज्य दुनिया भर के मुसलमानों की रक्षा करने के लिए हज और उमराह के मौसम के दौरान अतिरिक्त सतर्कता अपना रहा है, और उन्हें आसानी से और शांति से अपना तीर्थयात्रा करने की अनुमति देता है और तीन-चरण की योजना को तीर्थयात्रियों की प्रोटोकॉल के प्रति सचेतन प्रदान करेगा।”

Leave a Reply