सऊदी में कर्फ्यू को लेकर अहम बयान जारी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने अब साफ कर दिया, मत पड़िए किसी भी चक्कर में

कर्फ्यू या lockdown नहीं लगाया जाएगा

रविवार को सऊदी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि सोसाइटी अच्छे तरीके से नियमों का पालन करेगी तो कर्फ्यू या lockdown नहीं लगाया जाएगा। 

 

20 देशों के यात्रियों पर पाबंदी लगाई गई और अनेकों नियम बनाए गए 

 

बताते चलें कि कुछ दिनों में कोरोना के मामले में भारी बढ़ोतरी देखी गई है जिसके कारण 20 देशों के यात्रियों पर पाबंदी लगाई गई और अनेकों नियम बनाए गए हैं। साथ ही सभी निवासियों से नियमों का पालन करने और हर तरह के सहयोग की अपील की गई है।

 

अगर नियमों का उल्लंघन जारी रहा तो स्थिति और भी बदतर हो जाएगी

मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अगर सभी नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना मामलों में कमी लाई जा सकेगी। वहीं अगर नियमों का उल्लंघन जारी रहा तो स्थिति और भी बदतर हो जाएगी। तमाम अधिकारियों के द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना और उचित कार्रवाई की जा रही है।

गलत जानकारी से लड़ना एक चुनौती

इन सबके बीच सबसे बड़ी चुनौती गलत जानकारी से लड़ने की होती है। इसलिए साफ कर दिया गया है कि जो भी गलत जानकारी फैलाएगा उस पर Million Riyal का जुर्माना और उसे कम से कम 1 साल की जेल या ज्यादा से ज्यादा 5 साल की जेल की सजा मिलेगी।

 

Tawakkalna track और trace app इस्तेमाल करने की सलाह

वहीं सभी लोगों से Tawakkalna track और trace app इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। सभी से सामाजिक दूरी और मास्क लगाने का पालन करने की अपील की गई है। अगर कोई नियम का उल्लंघन करते दिखता है तो उसकी शिकायत दर्ज कराने का आदेश दिया गया है।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply