सऊदी : यात्रियों को खुद को क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं, वैक्सीन लेने वालों को राहत

आपको सऊदी में आने के बाद खुद को क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं

रविवार को Saudi National Center for Disease Control and Prevention (Weqaya) ने एक अहम जानकारी देते हुए बताया कि अगर आपने सऊदी में मंजूर की हुई वैक्सीन का डोज़ पूरा कर लिया है और साथ ही वैक्सीन लेने के बाद 14 दिन भी गुजार लिया है तो आपको सऊदी में आने के बाद खुद को क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं है। यह नियम सभी travelers, residents और visitors पर लागु होता है।

saudi king

20 देशों को अभी भी यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है

हालाँकि कि यह ध्यान में रखें कि सऊदी ने 20 देशों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई थी। इन सभी 20 देशों को अभी भी यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है जिसमें भारत भी शामिल है। वहीँ सऊदी आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि नॉन सऊदी जिन्होंने वैक्सीन का डोज़ पूरा नहीं किया है उन्हें institutional quarantine में रहना होगा।

insurance policy होना चाहिए

18 वर्ष से कम के यात्रियों के पास सऊदी सेंट्रल बैंक के द्वारा मंजूर किया गया insurance policy होना चाहिए। 8 वर्ष से अधिक उम्र के यात्रियों के पास यात्रा के 72 घंटे के अंदर का PCR COVID-19 test negative report होना चाहिए।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply