सऊदी में कोरोना से nurse की मौत, बीते 25 सालों से कर रहे थे लोगों की सेवा

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में बढ़ रहा कोरोना का साया
  • सऊदी में कोरोना से nurse की मौत
  • बीते 25 सालों से कर रहे थे लोगों की सेवा

saudi-nursedie-due-to-coronavirus-with-25-years-of-service-he-help-people

सऊदी अरब के मदीना स्वास्थ्य विभाग ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे तीसरे स्वास्थ्य कार्यकर्ता की मौत की सूचना दी है। स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय मीडिया को बताया कि नर्स मोहम्मद आयद अल ओताबी साथी नर्स नुजूम अल खायबारी और फिलिपिनो मर्लिन सबदानी की कोरोना जंग के दौरान मौत हो गई।

विभाग ने बताया कि उहुड अस्पताल में मरीजों की देखभाल करते हुए अल ओताबी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। 49 वर्षीय दिवंगत नर्स ने रोगियों की देखभाल के लिए 25 साल तक काम किया था। इतना ही नहीं कोरोना से जंग के दौरान भी वह अपने आखरी समय तक कोरोना से जंग लड़ते रहे थे। अस्पताल में मौजूद उनके सहयोगियों ने उनकी जान बचाने की कोशिश की, लेकिन आखिरकार उन्होंने बीमारी से दम तोड़ दिया।

saudi-nursedie-due-to-coronavirus-with-25-years-of-service-he-help-people

खबरों की माने तो हाल ही में, उन्होंने वायरस के लक्षणों को महसूस किया और COVID-19 का परीक्षण भी कराया किया। तीन दिनों के बाद, लक्षण और थकान बढ़ने के बाद जब उन्होंने एक बार फिर कोरोना टेस्ट कराया, तो वह कोरोना पॉजिटिव आया। इसके बाद  उन्होंने खुद को चार दिनों के लिए क्वारंटाइन कर लिया। इस दौरान उनकी हालत बिगड़ गई। हालांकि साथी डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह कोरोना के आगे सांसों की जंग हार गए।

Leave a Reply