अभी अभी सऊदी पुलिस पहुँची हैं गिरफ़्तार करने, रियाद में भीड़ लगा हैं, शादी हो रही हैं

हाल ही में लॉकडाउन हटने के बाद सऊदी में भीड़भाड़ वाली जगहों और लोगों को एकजुट होने को लेकर नियम बनाए गए थे, जिसके अनुसार किसी भी शादी में 50 व्यक्ति को ही शामिल होने की अनुमति थी.. पर सऊदी के ऑनलाइन समाचार पत्र के मुताबिक पुलिस ने हाल ही में एक छापामारी की है जहां पर शादी हो रहे दूल्हे- दुल्हन से पूछताछ की गई और मामले की जांच की गई है।

 

 

पुलिस को अंदर हो रही शादी का अंदाजा तब लगा जब बाहर दर्जनों भर से ज्यादा गाड़ियां खड़ी और अंदर शामिल होने वाले लोगों की संख्या 50 से अधिक थी। पुलिस ने बताया कि वहां पर जो भी लोग उपस्थित थे, उन्होंने वह जगह पुलिस के पहुंचते ही छोड़ दी थी।

आपको बता दें कि इस तरह से कोरोनावायरस मे नियम का उल्लंघन करने पर SR 50,000 तक का जुर्माना हो सकता है। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से असीर में कोविड-19 के 542 नए मामले की पुष्टि की गई थी, जिसमें 36 माहयल शामिल हैं। पिछले हफ्ते ही सऊदी में कर्फ्यू को पूरी तरह से हटाया गया और सभी तरह की आर्थिक गतिविधियों को पहले की तरह वापस शुरू करने की अनुमति दी गई।

 

 

हालांकि अभी भी अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा पर प्रतिबंध है और समारोह में 50 व्यक्ति से ज्यादा व्यक्ति के शामिल होने पर रोक है

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply