सऊदी अरब में अभी अभी 19 प्रवासी कामगार गिरफ़्तार, देश से बाहर भेजने के लिए DEPORT, VISA के जगह चला रहे थे अपनी दुकान

सऊदी अरब के लेबर अथॉरिटी ने अभी अभी 19 प्रवासी कामगारों को कार्य और सऊदी अरब में रहने वाले कायदे क़ानून के उल्लंघन में पाए जाने के उपरांत सऊदी अरब पुलिस के द्वारा गिरफ़्तार कर लिया गया है. इन सारे लोगों को Riyadh Labour Office के द्वारा इंस्पेक्शन कार्यक्रम के तहत पकड़ा गया है.

Saudi: Over 4.37 Million Illegal Expats Caught In 2 Years

अवैध रूप से रह रहे प्रवासी कामगार सऊदी अरब में वर्क वीज़ा पर काम करने के बजाय वहाँ ख़ुद का फ़र्नीचर बिज़नेस चला रहे थे, लोकल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन सारे लोगों को गिरफ़्तार कर संबंधित विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है और जहाँ से इन लोगों को डिपोर्ट करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी.

सऊदी अरब के मंत्रालय के द्वारा कहा गया है कि लगातार इंस्पेक्शन कार्यक्रम चलाए जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस सारे प्रवासी कामगार के साथ साथ सारी कंपनिया लेबर रेगुलेशन को सही तरीक़े से पालन कर रहे हैं.

562,961 expats arrested for violating Saudi labor, residency and border  security laws | Arab News

इतना ही नहीं saudi अरब के मंत्रालय ने यह भी कहा कि भीषण गर्मी के बाज़ार से सीधा सूरज की रोशनी के नीचे काम करने की मनाही है और इस बात की भी जवाब देही के लिए इंस्पेक्शन कार्यक्रम लगातार चलाया जा रहा है और गलती पाए जाने पर लोगों को इसके अंतर्गत दंड भी भुगतना पड़ेगा.

आज के इंस्पेक्शन कैंपेन में 43 लोगों को पकड़ा गया है जिसमें 29 लोगों को वॉर्निंग देकर छोड़ दिया गया है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply