सऊदी अरब के प्रिंस लेंगे बेज़ुबानो की जान, क़र्ज़ ना चुकाने के बाद पाकिस्तान ने दिया अनुमती

सऊदी अरब पाकिस्तान से अपने अरबों डॉलर वापस मांग रहा है, ऐसे समय में पाकिस्तान की इमरान खान की सरकार ने सऊदी राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान और दो अन्य लोगों को दुनियाभर में संरक्षित खूबसूरत हुबारा पक्षियों के शिकार की अनुमति दी है।

Rare bustards chased and torn apart by hunting falcons in mid-air battle |  Daily Mail Online

बताया जाता है कि राजपरिवार के जिन दो अन्य लोगों को शिकार की अनुमति दी गई है, उनमें एक भगोड़ा राजकुमार भी है, जिसने पिछले साल फीस नहीं दी थी।
बताया जाता है कि इन तीनों ही लोगों को बलूचिस्तान और पंजाब में शिकार के लिए विशेष इलाके दिए गए हैं। इस सूची में सऊदी प्रिंस का नाम सबसे नीचे है, जो सऊदी अरब के अब असली बादशाह हैं। मध्य एशियाई देशों में पाए जाने वाले हुबारा पक्षी भीषण ठंड से बचने के लिए पाकिस्तान में शरण लेते हैं और अब इमरान सरकार ने इन बेजुबानों की जान का सऊदी प्रिंस से सौदा कर लिया है।

imran khan news: Pakistan PM Imran Khan Issued Saudi Arabian Crown Prince  Permits For Houbara Bustards Hunting - सऊदी प्रिंस की अय्याशी के आगे झुके  इमरान खान, बेजुबानों की 'हत्‍या' से कमांएगे

प्रिंस फहद ने कुछ साल पहले 2000 हुबारा पक्षियों का शिकार कर दुनियाभर के मीडिया में सुर्खियों में आ गए थे। पिछले साल हुबारा पक्षियों के शिकार के लिए जरूरी एक लाख डॉलर की फीस भी पाकिस्तान सरकार को नहीं चुकाई थी। शिकार के बाद फहद फीस चुकाए बिना ही वापस सऊदी अरब चले गए थे।

imran khan news: Pakistan PM Imran Khan Issued Saudi Arabian Crown Prince  Permits For Houbara Bustards Hunting - सऊदी प्रिंस की अय्याशी के आगे झुके  इमरान खान, बेजुबानों की 'हत्‍या' से कमांएगे

हुबारा पक्षियों की तादाद तेजी से कम होती जा रही है और पाकिस्तान में भी इसका शिकार वर्जित है। सूत्रों के मुताबिक इमरान खान सत्ता में आने से पहले इसके शिकार विरोध करते थे, लेकिन अब सऊदी राजकुमार को शिकार की अनुमति दे दी है।

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply