सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर लगा हत्या की साजिश का आरोप, सवालों के घेरे में घिरे सलमान

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी प्रिंस सलमान पर लगे गंभीर आरोप
  • हत्या की साजिश रचने के लगे आरोप
  • सवालों के घेरे में फंसे मोहम्मद बिन सलमान

सऊदी जाना हुआ आसान, इसलिए अब सबको ...

सऊदी अरब के crown prince यानी सबसे बड़े राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान पर उनके खिलाफ बगावत की सम्भावना रखने वाले उन्हीं के परिवार के लोगों की हत्या की साजिश के लिए किराये के कातिल भेजने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि सऊदी अरब की गुप्तचर सेवा के एक पूर्व अधिकारी साद अलजबरी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के खिलाफ अमेरिका में मुकदमा दायर किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रिंस सलमान ने सन 2018 में उनकी हत्या करवाने के लिए मर्डर स्क्वॉड कनाडा भेजा था। यह घटना तब की है, जिसके कुछ ही हफ्ते पहले तुर्की में सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या हुई थी।

Saudi Crown Prince Salman Denied And Said- I Did Not Order Murder ...

बता दे खशोगी की हत्या 2 अक्टूबर 2018 को हुई थी जिसके पीछे भी सऊदी अरब का हाथ माना जाता है। पूर्व जासूस अलजबरी इस खूनी दस्ते को प्रिंस मोहम्मद का “निजी खूनी दस्ता, टाइगर स्क्वॉड” बताते हैं। उनका आरोप है कि प्रिंस ने इस दस्ते को उनकी हत्या करने के लिए कनाडा भेजा था। उनके अनुसार इस दस्ते में फोरेंसिंक विशेषज्ञ भी शामिल हैं। यह आपराधिक मामलों के एक्सपर्ट होते हैं और इनके उपकरण इतने उच्च स्तर के होते हैं जो किसी की हत्या करने के बाद उसके शरीर को गायब करने की क्षमता रखते हैं।

अलजबरी का आरोप है कि इसी तरह के एक दस्ते ने खशोगी की हत्या के बाद उनके शरीर के टुकड़े टुकड़े कर लाश को ही गायब कर दिया था. आखिरी बार तुर्की के सऊदी दूतावास में जाते दिखे खशोगी ना तो कभी वहां से बाहर निकलते देखे गए और ना ही कभी उनकी लाश बरामद हुई।

इस खुलासे ने दुनियाभर में सुर्खिया बटौरी है और लगातार सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। ऐसे में अब सभी इस मामले पर साऊदी प्रिंस के जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply