आखिर क्यो आया सऊदी प्रिंस को इतना गुस्सा? बोलें- सब अफवाह है, हमने ऐसा कभी नहीं कहा

एक नजर पूरी खबर 

  • सऊदी प्रिंस की ओर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर जवाब
  • अभी नहीं शुरू की जायेंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने
  • सोशल मीडिया पर जारी खबर सिर्फ एक सोशल वायरल मैसेज है

Saudi Crown Prince bin Salman is most powerful leader in Middle ...

कोरोनाकाल में सभी देशों की आंतरिक और अंतराष्ट्रीय उड़ाने बंद पड़ी है। ऐसे में ज़व्वजात ने एक बयान जारी किया, जिसमें बताया गया कि आगामी 9 अगस्त को बरी सीमायें खोल दी जायेंगी। ऐसे में यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई।

इसके बाद जब यह खबर तूल पकड़ने लगी और सऊदी प्रिंस से इसे लेकर सवाल पूछे जाने लगे, तो उन्होंने अपना रूख साफ करते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है। सऊदी सरकार की ओर से इस तरह का कोई फैसला नहीं लिया गया है।

No specific date for the resumption of international flight in ...

गौरतलब है कि सऊदी पासपोर्ट विभाग ने 9 अगस्त, 2020 से सऊदी अरब के बरी रासतो को फिर से खोलने के बारे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही रिपोर्टों की सच्चाई पर एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने सरकार का रूख साफ कर दिया है।

बता दे इस खबर पर सऊदी के एक अखबार ने बताया कि, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दावा किया गया है कि सऊदी की बरी सीमायें 9 अगस्त को आने और जाने के लिए खोली जाएंगी कुछ समाचार पत्रों ने भी सूत्रों के हवाले से ऐसी ही खबरें प्रकाशित की हैं। वहीं इस खबर के सोशल मीडिया पर लगातर तूल पकड़ने के बाद पासपोर्ट विभाग ज़व्वजात ने ट्विटर पर एक नागरिक के एक प्रश्न के जवाब में कहा कि जब भी कोई निर्णय बरी सीमाओं या समुद्री सीमाओं या हवाई अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को खोलने के लिए लिया जाएगा तो इसे सरकारी आधिकारिक चैनलों में से एक के माध्यम से बयान जारी करके बताया जाएगा । ऐसे में अब तक सरकार की ओर से इस मामले पर कोी आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।

Leave a Reply