सऊदी के रियाद में 178 भारतीय फँसे, सब को मिला FLIGHT TICKET, नौकरी ख़त्म तो 3 महीने का राशन खान ने दिया

सऊदी अरब में करीब 3 महीने से फंसे हुए 178 कामगारों को विशेष विमान से भारत पहुंचा दिया गया है। यह सभी कामगार रियाद में लॉकडाउन के वजह से फंसे हुए थे। सभी कामगारों की फिलहाल 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है। कामगारों को कोरोना सैंपलिंग के बाद एक अलग अलग कमरों में क्वारंटाइन किया गया है।

Vande Bharat Phase 3: Air India to operate five flights from ...

 

ये सभी कामगार राजस्थान के रहने वाले है। जिन्हें राजस्थान कम्युनिटी की मदद जयपुर भेजा गया है। राजस्थान कम्युनिटी गुलाम मोहम्मद खान सोती की संस्था है। जो झुंझुनूं जिले के निवासी हैं, हालांकि अभी वो रियाद में रहते हैं।

 

लॉक डाउन के वजह से इन कामगारों का काम बंद हो गया था। इनकी कंपनियों इन्हें बाहर भी कर दिया था। जिसके कारण इन्हे दिक्क्तों का समाना करना पड़ा। इधर विमान सेवा भी बंद थी, जिसके कारण ये भारत भी नहीं आ सकते थे।

नौकरी छूटने के कारण इन श्रमिकों के पास खाने के भी पैसे नहीं थे जिसके बाद राजस्थान कम्युनिटी संस्था चलाने वाले गुलाम मोहम्मद खान सोती ने इन सबको 3 महीने का राशन दिया।

 

साथ ही इन सब के लिए रहने की व्यवस्था कराया। उसके बाद उन्होंने भारतीय दूतावास से संपर्क करके इन सभी कामगारों को फ्लाइट के जरिए अपने अपने घर पहुंचाने का काम भी किया

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *