सउदी अरब ने प्रवासी कामगारों पर शुल्क को ले किया ऐलान, मो. अल जदान ने किया घोषणा

अभी अभी बहुत बड़ी खबर सऊदी अरबिया से आ रही है जहाँ पर प्रवासी के शुल्क में कोई बढ़ोतरी की सुचना नहीं है।यह सुचना हमें वित्तिय मंत्री मोहहमद अल जदान ने दी है।उनका कहना है कि अभी कोई भी बढ़ोतरी करने में सरकार सहमत नहीं है यदि कोई बदलाव आएंगे तो हमलोग बदलाव की घोषणा कर देंगे।

हालाँकि अभी फ़िलहाल एवरेज इनकम १२ यू एस डॉलर है ।यह सुचना हमें गल्फ बिज़नस सैलरी सर्वे के तहत मिला है।फिलहाल इसमें कोई बदलाव नहीं होंगे ऐसा सऊदी के वित्तिय मंत्री का कहना है। हालाँकि २४ सितम्बर २०१९ को कौंसिल ऑफ़ मिनिस्टर्स ने प्रवासी कामगार के फाइनेंसियल कॉस्ट को उठाने का जिम्मा उठाया था लेकिन ये उनलोगों को मिलता जो इंडस्ट्री से लाइसेंस लिए हुए होते।

 

ये नियम १ अक्टूबर से लागू हुई थी जो की पांच वर्षों तक चलेगी।खैर इसमें कोई बदलाव नहीं होंगी ।

और दिनोंदिन प्रवासी के फीस में बढ़ोतरी होती जा रही है जैसा की २०१७ में १०० सऊदी रियाल थे अब २०१९ से ३०० सऊदी रियाल हो गये हैं। प्रवासी के फीस में बढ़ोतरी का कारण जॉब को क्रिएट करना माना जा रहा है और ज्यादा उन फ़ील्ड्स में जहाँ पर प्रवासी कामगार ज्यादा है सऊदी कामगार से।

 

खैर कोई पर्पस हो काम होनी चाहिए तो कैसी लगी ये जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें।कोई क्वेरी हो तो कमेंट सेक्शन में जरूर पूछे।ऐसे ही बने रहिये हमारे साथ।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply