सऊदी में facebook चलाने वाला गिरफ़्तार, पोस्ट किया था मक्का से ये Video, प्रवासी कामगारों को तो सीधा देश से निकाला जाएगा

सऊदी अरब ने अपने सारे अधिकारियों को सोशल मीडिया के मॉनिटरिंग के लिए यूनिट का गठन कर  काम पर लगा दिया.  फल स्वरुप सोशल मीडिया खासकर फेसबुक ट्विटर और व्हाट्सएप पर चल रहे किसी भी प्रकार के नकारात्मक गतिविधि को तुरंत पकड़ा जा रहा है और उन पर कानूनी कार्यवाही की जा रही है.

Image

 एक सऊदी नागरिक जिसकी उम्र 20 साल की है वह अभी-अभी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालने के वजह से गिरफ्तार हुआ है.  मक्का के पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पाया जिसने यह 20 साल का सऊदी नागरिक काफी अजब गजब तरीके से पेश आ रहा था.

Image

  उसने अपने कार को आग के हवाले कर दिया और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया.  मक्का पुलिस के मेजर मोहम्मद अल घमीदी ने सोशल मीडिया के फुटेज के आधार पर युवक को पकड़कर पब्लिक प्रॉसीक्यूशन में भेज दिया है.

Image

 अभिव्यक्ति के आजादी के साथ-साथ सऊदी अरब में सोशल मीडिया के प्रयोग पर कड़े कानून भी हैं जिसमें आप किसी भी प्रकार की उद्दंडता या नकारात्मक चीजें करते हुए पकड़े जाते हैं तो उस आधार पर प्रवासियों को भी उतनी ही सजा मिलेगी और उनको देश से निकालने का आदेश भी होगा लेकिन देश से निकालने की बात सजा और जुर्माने की रकम भरने के बाद होगी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply