सऊदी अरब में 42 हज़ार से ज़्यादा कोरोना संक्रमित, 5 दिन का ईद का छुट्टी में 24 घंटे कर्फ़्यू का आदेश

सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने ईद की पांच दिनों की छुट्टियों के दौरान पूरे देश में कर्फ्यू (Curfew) लगाए जाने की घोषणा की है. ये कर्फ्यू इन पांच दिनों में पूरे 24 घंटे लागू रहेगा. कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते असर को देखते हुए आंतरिक मंत्रालय (Interior Ministry) की ओर से यह घोषणा की गई है.
 
रमदान महीने के समाप्त होते ही यानी 23 मई से पूरे देश में कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा जोकि अगले 27 मई तक रहेगा.
 

 
 
फिलहाल जरूरी कामों के लिए है यात्रा की इजाजत
कमर्शियल और बिजनेस एंटरप्राइजेज तबतक खुले रहेंगे जैसा कि फिलहाल खुल रहे हैं. सऊदी अरब में फिलहाल लोग सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक स्वतंत्रता पूर्वक जरूरी कामों के लिए यात्रा कर सकते हैं. हालांकि मक्का में यातायात की आजादी नहीं है, यहां पर पूरी तरह से कर्फ्यू लगा हुआ है.
 
सऊदी अरब ने इससे पहले भी देश के कई हिस्सों में 24 घंटे का कर्फ्यू लगाया था लेकिन रमदान के शुरू होते ही उसमें ढील दी गई. हालांकि जिन इलाकों में कोरोनावायरस संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आए वहां पर बहुत कम ढील दी गई है.
 

 
सऊदी अरब में कोरोना से अबतक 264 मौतें
बता दें कि सऊदी अरब में अबतक 42,925 कोरोनावायरस पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और 264 लोगों की मौ””त हुई है. 6 देशों के संगठन गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (GCC) में सऊदी अरब में सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. GCC देशों में अबतक कुल 107,000 पॉजिटिव केस और 582 मौ’तें दर्ज हुई हैं.
 
सऊदी अरब में मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव के 2,520 नए केस सामने आए थे. पॉजिटिव मामलों की यह संख्या एक दिन में अबतक इस देश में सबसे अधिक थी.
 

 
बता दें कि सऊदी अरब के रियाद में फंसे 130 भारतीय ‘वंदे भारत’ निकासी मिशन के तहत रविवार को एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान से दिल्ली पहुंचे. यह उड़ान राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शाम आठ बजे के लगभग तय कार्यक्रम के अनुसार उतरी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply