Saudi सरकार का बड़ा ऐलान, 15 सितंबर से उड़ान प्रतिबंधों में मिलेंगी रियायतें, जारी हुआ सरकारी बयान

15 सितंबर से मिलेगी राज्य में प्रवेश की अनुमति

Saudi के आंतरिक मंत्रालय ने एक आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा प्रकाशित एक बयान में कहा कि Gulf citizens and non-Saudis लोगों को वैध निवास परमिट या वीजा के साथ 15 सितंबर से राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। अगले साल 1 जनवरी के बाद सऊदी नागरिकों के लिए air, land and sea transport पर सभी प्रतिबंध समाप्त हो जाएंगे।

जून में, सऊदी अरब ने पूरे राज्य में कोरोनोवायरस कर्फ्यू को समाप्त कर दिया था और सिनेमाघरों और अन्य मनोरंजन स्थलों सहित व्यवसायों पर प्रतिबंध हटा दिया था।

धीरे – धीरे शुरू हो जाएंगे सारे काम

सरकारी और सैन्य कर्मचारियों, विदेशी दूतावास के कर्मचारियों और चिकित्सा सहित अन्य exceptional categories के लोगों को भी 15 सितंबर से काम करने की अनुमति दी जाएगी।

Umrah pilgrimage की हो सकती है घोषणा

मंत्रालय ने यह भी कहा कि सऊदी अरब इसकी सफलता के बाद धीरे-धीरे umrah pilgrimage की अनुमति देने की योजना की घोषणा करेगा।

कोरोनावायरस महामारी को लेकर सऊदी अरब ने मार्च में umrah pilgrimage को निलंबित कर दिया था। राज्य ने जुलाई के अंत में एक scaled-down Haj का आयोजन किया था, जिसमें केवल 10,000 मुसलमान वार्षिक तीर्थयात्रा में भाग ले सकते थें।

लॉकडाउन के कारण परेशान थे सभी नागरिक

सऊदी अरब ने मार्च में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया था, जिससे कई नागरिक और निवासी विदेशों में फंसे हुए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण के अब 325,000 से अधिक मामले हैं, the highest in the Gulf और 4,200 से अधिक मौतें हुई हैं।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply