सऊदी अरब का हमला: 10 नागरिकों की मौत, बम गिरा घर पर सब 1 मिनट में सन्न

यमन में हवाई हमले में 10 नागरिकों की मौत हो गई है। हज्जाह प्रांत मे रविवार को एक घर पर सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमले में 10 नागरिकों की मौत हो गई है। एएनआइ न्यूज एजेंसी के हवाले से हाउती टेलीविजन ने यह रिपोर्ट दी। टेलिवजिन ने बताया कि वाशह जिले में एक घर के मलबे में से दो घायल लोगों को  निकाला गया है।

 

पांच साल से अधिक समय से यमन राष्ट्रपति अब्दराबुह मंसूर हादी (President Abdrabbuh Mansour Hadi) और हाउती विद्रोहियों के नेतृत्व में सरकारी बलों के बीच एक सशस्त्र संघर्ष में उलझा हुआ है। सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के समर्थन के बावजूद सरकारी सेना उत्तर में हाउती नियंत्रित क्षेत्रों पर पर अधिकार नहीं कर पाई है।

 

 

सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन को हवाई हमलों के लिए व्यापक अंतरराष्ट्रीय आलोचना भी लगातार सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले भी सऊदी की तरफ से यमन पर इस तरह के हमले हो चुके हैं। स्कूलों, अस्पतालों और शादी पार्टियों सहित गैर-सैन्य लक्ष्यों पर भी सऊदी की तरफ से हमले हो चुके हैं। सऊदी अरब पर हमला करने के लिए हाउथी ने ड्रोन और मिसाइलों का इस्तेमाल करता रहा है।

 

 

कोरोना काल में हुआ हमला

बता दें कि कोरोना काल में यह हमला हुआ है। पहले ही पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। पूरी दुनिया में इस वायरस कि रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। दुनिया में इस वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है। इसके बाद इस वायरस से ब्राजील, भारत, रुस और सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। फिलहाल इस वायरस से निजात पाने के लिए प्रत्येक देश अपन स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। वहीं सभी देश इस वायरस से बचने लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं वही रूस का दावा कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहला मानव ट्रायल कर लिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: