सऊदी में वैक्सीन देना शुरू, 3 चरण में सबको मिलेगा, नए Sehhaty मोबाइल app से करना होगा आवेदन

सऊदी अरब ने कोरोनावायरस महामारी के लिए बनाए गए कोविड-19  वैक्सीन अब अपने मंत्रालय के तरफ से हरी झंडी दे दिया है और इसके साथ ही आज मंगलवार के रात के बाद कोरोनावायरस के वैक्सीन लेने के लिए लोग आवेदन कर सकते हैं.

सऊदी अरब के आधिकारिक प्रेस एजेंसी के द्वारा दिए गए विज्ञप्ति में यह कहा गया है कि सऊदी अरब में यह वैक्सीन तीन चरणों में लोगों तक उपलब्ध कराया जा रहा है.  वैक्सीन को सऊदी अरब के नागरिक और प्रवासी नागरी दोनों ही आवेदन के जरिए प्राप्त कर सकते हैं.

सऊदी अरब में इस वैक्सीन को प्राप्त करने के लिए सऊदी अरब के मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के द्वारा बनाए गए Sehhaty mobile application  के जरिए आवेदन किया जा सकेगा.

 सऊदी अरब के फूड और ड्रग अथॉरिटी ने Pfizer-BioNTech coronavirus vaccine  को प्रयोग में लाने के लिए मंजूरी दिया है.

 सऊदी अरब ने पहले चरण में उन लोगों को वैक्सीन देने के लिए प्लान बनाया है जो 65 साल से ऊपर के लोग हैं,  और इसके साथ ही उन सारे लोगों को जो फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर महामारी में कार्य कर रहे थे.  इसके साथ ही पहले चरण में उन लोगों को भी वाक्सिन दिया जाएगा जो लोग किसी अन्य रोगों से ग्रसित हैं.

 सऊदी अरब दूसरे चरण में उन लोगों को देगा वैक्सीन जो लोग 40 की उम्र को पार कर चुके हैं और उनके साथ डायबिटीज या अस्थमा जैसे अन्य बीमारियां है.

 तीसरे चरण में सऊदी अरब में कोई भी व्यक्ति  वैक्सीन के लिए आवेदन कर सकेगा और ले सकेगा,  इस चरण में सामान्य नागरिक और अन्य कामगार सहित सभी आम लोग  वैक्सिंन ले सकेंगे.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply