शारजाह के नए पर्यटन स्थलों की घोषणा की…खोरफाकन, कलबा, अल धिद और मलेहा का नाम शामिल

एक नजर पूरी खबर

  • शारजाह में नए पर्यटन कार्यक्रम का आयोजन
  • देश के चार शहरों का किया गया चुनाव
  • शासक शेख और डॉ सुल्तान बिन मुहम्मद अल कासिमी ने की तैयारियां शुरू

एक दिन के दौरे में छह अमीरात | VooTours ...

चार नए बड़े पैमाने पर पर्यटन और आतिथ्य परियोजनाएं शारजाह के खोरफाकन, कलबा, अल धिद और मलीहा क्षेत्र में लॉन्च होंगी। ऐसे में रणनीतिक के तहत शारजाह इन्वेस्टमेंट एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी शारजाह की प्रकृति का दुनिया भर में प्रचार करने की दिशा में काम कर रही है।

Kalba, Sharjah - YouTube

गौरतलब है कि डेवलपमेंट अथॉरिटी का यह लक्ष्य महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं को बढ़ावा देता है, जो विदेशी यात्रियों के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों और निवासियों के लिए एक अद्वितीय गंतव्य और सांस्कृतिक रूप से विभिन्न शहरों और क्षेत्रों को बनाने वाली अद्वितीय प्राकृतिक विरासत तक पहुँचने की अनुमति देकर शारजाह की अपील को और बढ़ावा देगा। शारजाह निवेश और विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष, मारवान बिन जसीम अल सरकाल ने खुद इस बात की घोषणा की है।

Sharjah | History & Facts | Britannica

बता दे पर्यटन और अवकाश गतिविधियों में तेजी से विकास, वृद्धि और अमीरात में नए अनुभवों की मांग के जवाब में नई परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं। इस मुद्दे पर सरकार की ओर से जोर देकर कहा कि इन क्षेत्रों में रहने वालों के लिए अधिक आर्थिक अवसर और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए शारजाह में इन्हे पर्यटन के तार पर चुना गया है। इस दौरान शासक शेख और डॉ सुल्तान बिन मुहम्मद अल कासिमी ने इस पूरी स्कीम और पर्यटन का डिजाइन तौयार किया है।

Leave a Reply