शारजाह में 350 मालिकों पर अरब पुलिस का Crackdown, बंद किया गया उनका काम.

शारजाह में लगभग 350 अ” वैध बाजारों को आज सील कर दिया गया है। खबरों के मुताबिक यहाँ मोबाइल विक्रेताओं ने नकली उत्पादों और एक्सपायर्ड खाद्य पदार्थों की ब्रिकी का कारोबार चला रहे थे। ऐसे में हाल ही हाल ही में एक सूचना के बाद शारजाह नगर पालिका ने इस मामले का खुलासा करते हुए इस गैंग का भंडाफोड़ किया।

sharjah-cracks-down-on-350-illegal-markets-selling-expired-food-and-duplicate-products

नगर पालिका के अधिकारी ने बताया कि यह लोगों को लुभाने के लिए तरह-तरह के आकर्षक तरूके अपनाते थे। सील की गई दुकानों में से भारी मात्रा में नकली कॉस्मेटिक का समान, खाद्य प्रदार्थ, आदि मिले है जिन्हे जब्त कर लिया गया है।

शारजाह नगर पालिका के महानिदेशक थाबिट अल तारिफी ने कहा कि नागरिक निकाय ने निरीक्षकों की 40 टीमों का गठन किया, जो अमीरात में विशेष रूप से श्रमिक आवासों और औद्योगिक क्षेत्रों के आसपास अवैध बाजारों की चैंकिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विक्रेता कम कीमतों पर अपने माल को प्रदर्शित करने के लिए गर्मियों की छुट्टी का लाभ उठाते हैं। इसके लिए वह लोगों को तरह-तरह के लोभ-लुभावन ऑपर भी देते हैं।

हैरान करने वाली बात यह कि निरीक्षण के दौरान पकड़े गए अधिकांश लोग अवैध रूप से देश में रह रहे है, जबकि कुछ पुलिस द्वारा वांछित भी थे।

 

 

Leave a Reply