शेख मंसूर ने दुबई के स्कूलों का किया दौरा, कर्मचारियों के लिए परीक्षण सुविधा का लिया ब्यौरा

एक नजर पूरी खबर 

  • शेख मंसूर ने दुबई के स्कूलों का किया दौरा
  • कोरोना के तहत लागू सभी स्वास्थ्य नियमों की खुद की जांच
  • कर्मचारियों के लिए परीक्षण सुविधा का लिया ब्यौरा

Image

कोरोनाकाल के बीच यूएई ने स्कूलों को खोलने का फैसला कर लिया है, हालांकि बच्चों को स्कूल भेजकर पढ़ाना है या फिर इ-लर्निंग के जरिये पढ़ाना है इस बात का फैसला बच्चों के माता-पिता पर छोड़ा गया है। इसी कड़ी में दुबई के सुप्रीम कमेटी ऑफ क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट के चेयरमैन, हाईनेस शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने आज कहा कि दुबई सरकार नए शैक्षणिक वर्ष के लिए एक सुरक्षित शुरुआत सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण एहतियाती उपायों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Image

स्कूलों और विश्वविद्यालयों में छात्रों और कर्मचारियों दोनों की सुरक्षा के लिए कड़े प्रक्रियाओं और प्रोटोकॉल पर समझौता किए बिना छात्रों को स्वाभाविक रूप से अपनी पढ़ाई फिर से शुरू करने में मदद करने के उद्देश्य से है दुबारा से स्कूलों को खोला जा रहा है। ऐसे में सरकार के आलाधिकारी भी लगातार मौजूदा हालातों पर नजर बनाये हुए है।

बता दे यह सब बातें उन्होंने आज स्कूलों का दौरा करते हुए कर्माचारियों की कोरोना टेस्टिंग के बारे में जानकारी लेने के बाद कहीं। अपनी इस दौराने के दौरान, महामहिम ने स्कूलों में लागू किए जाने वाले निवारक उपायों और प्रोटोकॉल की समीक्षा की। उन्होंने सुरक्षा प्रक्रियाओं का आकलन करने के लिए कई कक्षाओं का भी दौरा किया।

Image

साथ ही बच्चों की सुरक्षा, उनके तापमान की जांच व कोरोना के तहत लागू स्वास्थ्य नियमों की समय समय पर जांच की जाती रहेगी ताकि बच्चों को कोरोना से सुरक्षित रखा जा सके।

Leave a Reply