खुशख़बरी: इन VISA धारकों को UAE (अरब – अमीरात) आने से प्रतिबंध हटा, भारतीय भी आ सकते हैं वापस काम पर

“सिल्वर वीजा” धारकों को अब उन उड़ानों के माध्यम से यूएई में प्रवेश करने की अनुमति

General Civil Aviation Authority (GCAA) ने एक नया सर्कुलर जारी कर यह बताया है कि जिन देशों से यात्रा को निलंबित किया गया है उन देशों के “सिल्वर वीजा” धारकों को अब उन उड़ानों के माध्यम से यूएई में प्रवेश करने की अनुमति है।

बता दें कि “silver visa” धारक का मतलब है कि जिन लोगों को पांच साल के लिए रेजिडेंसी परमिट जारी किया गया है। पहले सिर्फ golden visa वालों को ही यात्रा की अनुमति थी। यात्रियों को कम से कम 10 दिन के लिए tracking devices पहनने होंगे।

वैश्विक महामारी की स्थिति पर नज़र बनी हुई है

UAE सरकार का कहना है कि अभी फ़िलहाल वैश्विक महामारी की स्थिति पर नज़र बनी हुई है और उसी के अनुसार एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। सभी संबंधित संस्थाओं को सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

ट्रैवल एजेंसियों और चार्टर फ्लाइट ऑपरेटरों ने कहा कि अब तक Ras Al Khaimah, Abu Dhabi, और Sharjah पहुंचने वाले यात्रियों को रिस्टबैंड ट्रैकिंग डिवाइस दिए गए हैं।

आम लोगों की यात्रा को लेकर कोई भी आशाजनक खबर नहीं

इन यात्रियों को 10 दिन quarantine में रखा जाएगा, प्रवेश पर पीसीआर टेस्ट के बाद क्वारंटीन के चौथे और आठवें दिन भी PCR tests कराया जाएगा। crew members पर भी यही नियम लागु होगा। अभी फिलहाल आम लोगों की यात्रा को लेकर कोई भी आशाजनक खबर नहीं है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply