World: फिर से State of Emergency घोषित, कोरोना को लेकर कर्फ़्यू भी लागू, WHO और UN दोनो गम्भीर

दिन भर आप फ़र्ज़ी ख़बरें और बड़े headlines के चक्कर में कई आर्टिकल्स पढ़ते रहते हैं लेकिन वस्तुस्थिति जानने के लिए आपको आज की हमारी यह रिपोर्ट जाननी ज़रूरी है.

 

  • कोरोना से फिर बढ़ रही हैं चिंता.

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के वजह से लगातार हालात बदलते नजर आ रहे हैं.  कुछ दिनों से हर जगह कोरोनावायरस के मामले कंट्रोल में दिखाई दे रहे थे लेकिन अब मामले फिर से हर जगह बढ़ने शुरू हो गए हैं और इसके साथ ही हर देश की सरकारों को इससे निपटना भी उतना ही मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि अर्थव्यवस्था को रोककर फिर से चला कर और फिर से रोकना यह काफी चुनौती भरा काम किसी भी सरकार के लिए हैं.

  • Emergency फिर से घोषित.

रविवार को स्पेन ने नेशनल स्टेट ऑफ इमरजेंसी घोषित कर दिया है क्योंकि यहां पर मामले अब लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार यह तीसरा दिन था जब पूरी दुनिया में नए संक्रमण ने नया रिकॉर्ड बनाया.

 

  • WHO ने दी हैं हिदायत

डब्ल्यूएचओ के अनुसार कई देश काफी खतरनाक स्थिति में पहुंच चुके हैं और वहां पर मामले काफी तीव्र गति से बढ़ते जा रहे हैं,  और रोकथाम के लिए डब्ल्यूएचओ ने वहां की सरकारों से त्वरित एक्शन लेने के लिए कहा है ताकि इस महामारी को और फैलने से रोका जा सके.

 

  • UN की रिपोर्ट के अनुसार शर्दियों में मुश्किल बढ़ेगी

यूनाइटेड नेशन के एजेंसी में अकेले केवल शनिवार को 465319 नए मामलों की घोषणा किया.  डब्ल्यूएचओ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उत्तरी गोलार्ध में खासकर जहां पर सर्दियां आनी शुरू हो गई हैं वहां पर स्थिति और गंभीर होते जा रही हैं.

 

  • PM ने लागू किया Emergency और कर्फ़्यू

स्थिति का जायजा लेने के बाद स्पेन के प्राइम मिनिस्टर Pedro Sanchez  ने नए तरीके से आपातकाल को घोषित किया और इसके साथ ही रात्रि कार्यों को भी लागू कर दिया जिसमें Canary Islands  को छोड़कर पूरे देश में  लागू किया गया है.

 

  • लंदन में भी लोग कर रहे हैं विरोध

दर्जनों की संख्या में कर्फ्यू के खिलाफ रूम में लोगों ने प्रदर्शन किया.  ब्रिटेन की बात करें तो स्कॉटलैंड यार्ड ऑफिसर ने लंदन में 18 लोगों को कर्फ्यू के खिलाफ प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार किया है और इस दरमियान 3 अधिकारियों को चोटे भी आई हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply