कामगारों को छुट्टी देकर कम्पनी कल भेजेगी FLIGHT से INDIA, VISA नही करेगी CANCEL

1 जून को कर्नाटक के बैंगलोर के लिए रस अल खैमाह से पहली चार्टर्ड फ्लाइट उड़ान भरेगी.  स्पाइसजेट किया चार्टर्ड फ्लाइट प्रवीन शेट्टी के द्वारा बुक की गई है जोकि फार्च्यून ग्रुप ऑफ़ होटल के चेयरमैन हैं और इस  फ्लाइट के जरिए 105 कर्मियों को छुट्टी देकर उन्हें घर वापस भेजा जा रहा है.

 भारत के  दूतावास अधिकारी विपुल ने इस रिपोर्ट को कंफर्म करते हुए कहा कि यह फ्लाइट 180 यात्रियों को लेकर भारत 1 जून को लोकल समयानुसार 9:45 पर सुबह में रवाना होगा.

 26 मई को आए भारत सरकार के द्वारा नए आदेश के अनुसार प्राइवेट कंपनी या कम्युनिटी ग्रुप प्राइवेट एयरक्राफ्ट बुक करके विदेश से वापस अपने देश आ सकते हैं.

 अब तक मिली जानकारी के अनुसार कुछ और प्राइवेट कंपनियों ने अपने कामगारों को छुट्टी देकर वापस भारत भेज दिया है और इसके लिए कंपनियों ने खुद चार्टर्ड फ्लाइट बुक करके लोगों को वापस पहुंचाया है.

इस वक्त में फार्च्यून ग्रुप ऑफ  होटल के मात्र तीन होटल ही संचालित हैं और बाकी K 4 होटल इस वक्त बंद है जिसके वजह से इससे जुड़े कामगारों को वापस भेजना जरूरी हो गया.  होटल ग्रुप के मालिक ने बताया कि उन्होंने एक होटल को यूएई अथॉरिटी को क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी के लिए दान किया है.

 उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मैं अपने 60% कामगारों को वापस भारत भेज रहा हूं,  लेकिन सेठी ने यह भी बताया कि किसी भी कामदार के बीजा को रद्द नहीं किया गया है और वह सब लोग वापस फिर से अपने काम पर आ सकेंगे जब यह महामारी का असर खत्म हो जाएगा और पीछे सामान्य रूप से बहाल होने लगेंगे.

 कंपनी में सारे कामगारों के फ्लाइट के टिकट के पैसे भी खुद दिए हैं और उनकी सैलरी को पूरी तरीके से खत्म नहीं किया गया है

Leave a Reply