10 महीने बाद सारे बॉर्डर खोले गए, अब यात्रा पर कोई पाबन्दी नहीं, प्रयटकों में खुशी की लहर

10 महीने के लिए पर्यटक के प्रवेश पर पाबन्दी लगा दी थी

कोरोना महामारी के कारण श्री लंका ने 10 महीने के लिए पर्यटक के प्रवेश पर पाबन्दी लगा दी थी। अब इस पाबंदी को हटाते हुए यह ऐलान किया गया है कि अब हर दिन श्री लंका में 2,500 tourists के प्रवेश की अनुमति होगी। तो अगर आप श्री लंका जाने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए यह खुशखबरी है।

तीन swab tests के लिए $40 (OMR15.5) per PCR test भुगतान करना होगा

ऑनलाइन tourist visa का आवेदन देते समय अब पर्यटक को तीन swab tests के लिए $40 (OMR15.5) per PCR test भुगतान करना होगा। एक महीने के लिए वैध जरुरी COVID-19 insurance के लिए कम से कम $12 (OMR5) का भुगतान करना होगा। रहने के लिए Level 1 hotels में advance booking भी कराना होगा।

UK के पर्यटक को प्रवेश की अनुमति नहीं

हवाई अड्डे पर उतरने के बाद चेक-इन करने से पहले on-arrival पीसीआर टेस्ट के लिए सीधे अपने होटल में भेजा जाएगा। दूसरा पीसीआर टेस्ट प्रवेश के पांचवे और सातवें दिन किया जाएगा। एक सप्ताह से अधिक रहने वाले लोगों का तीसरा टेस्ट 10 वें और 14 वें दिन किया जाएगा। 14 दिन होने के बाद आपको स्वतंत्र यात्रा करने की अनुमति दे दी जाएगी।

यह नियम इस महीने के 20 तारीख से लागू हो चूका है। हालाँकि अभी भी UK के पर्यटक को प्रवेश की अनुमति नहीं है।

 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply