सऊदी अरब में लागू हो सकता है बौद्धिक संपदा अधिकार, आलाधिकारियों ने उठाएं ये बड़े कदम

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी अरब में लागू हो सकता है बौद्धिक संपदा अधिकार
  • SAIP के आलाधिकारियों ने उठाएं ये बड़े कदम
  • सोशल मीडिया का हैंडल और ग्राहक सेवा नंबर किया जारी

 

सऊदी अथॉरिटी फॉर इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (SAIP) ने रविवार को ऑडीओविजुअल मीडिया के लिए जनरल अथॉरिटी के साथ संयुक्त राज्य में बौद्धिक संपदा अधिकारों को संयुक्त रूप से लागू करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। बात दे इस कार्यक्रम का उद्देश्य बौद्धिक संपदा अधिकारों के संबंध में राज्य के रणनीतिक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए दोनों संस्थाओं के बीच सहयोग के लिए एक सामान्य रूपरेखा स्थापित करना है। जिसके तहत इन्हे लागू करने के पहलुओं पर बात की जा सके।

गौरतलब है कि यह बैठक बौद्धिक संपदा अधिकारों के खिलाफ उल्लंघनों को कम करने के लिए SAIP द्वारा निरंतर प्रयास के तहत की गई। प्राधिकरण ने हाल ही में उन वेबसाइटों और प्लेटफार्मों का एक ऑनलाइन निरीक्षण अभियान चलाया, जिनमें संभावित उल्लंघनों की निगरानी और विश्लेषण करने के लिए किंगडम के बाहर स्थित साइटों सहित बौद्धिक संपदा कानूनों के उल्लंघन का संदेह था।

साथ ही सूचीबद्ध साइटों में स्ट्रीमिंग सेवा वेबसाइट, एन्क्रिप्टेड स्पोर्ट्स चैनल, ऐसी वेबसाइटें शामिल हैं जो पीडीएफ फॉर्म में किताबें डाउनलोड करने की पेशकश करती हैं, और बिना लाइसेंस वाली वेबसाइटें जो उपयोगकर्ता अधिकारों का उल्लंघन करने वाली डाउनलोडिंग और संगीत स्ट्रीमिंग सेवाएं प्रदान करती हैं।

यदि आप भी इस मामले में कोई जानकारी साझा करना चाहते है तो आप SAIP को अपने सीधे ग्राहक सेवा नंबर (920021421), ईमेल पते saip@saip.gov.sa के माध्यम से या अपने आधिकारिक सोशल मीडिया खातों के माध्यम से, हैंडल @SAIPKSA के माध्यम से पहुँचा जा सकते हैं।

Leave a Reply