अरब आने को लेकर भारतीय, पाकिस्तानी नागरिकों को शख़्त आदेश, तुरंत रोके इन्हें, दूतावास को भी किया गया तलब

भारतीय और पाकिस्तानी नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात में टूरिस्ट या विजिट वीजा के तौर पर आने हेतु  कड़े रूप से मना ही कर दिया गया है और सारे लोगों को यह हिदायत दी गई है कि वह ऐसे वीजा धारकों पर तुरंत एयरपोर्ट पर कार्यवाही करें.

 

रिपोर्ट के अनुसार ऐसे हजारों की संख्या में पाकिस्तानी और भारतीय नागरिक दुबई में प्रवेश कर रहे हैं और बाद में नौकरी ढूंढने जैसे कार्य कर रहे हैं.  इस रिपोर्ट के मिलने के साथ यह संयुक्त अरब अमीरात की टीम हरकत में आ गई है और लगातार एयरपोर्ट से ही वापस इन देश के ऐसे नागरिकों को भेज रही है.

 

इस पूरे मामले के फल स्वरुप भारी संख्या में इन दो देशों के नागरिक संयुक्त अरब अमीरात के दुबई एयरपोर्ट पर फंस गए हैं जिसमें अब तक हजारों की संख्या में लोगों को वापस भेजा गया है और सैकड़ों की संख्या में लोग अभी एयरपोर्ट के प्रांगण में अपना वक्त गुजार रहे हैं और उन्हें अगले 24 घंटे में वापस भेजने का अल्टीमेटम दिया गया है.

मामला कितना बढ़ चुका है कि इन दोनों देशों के दूतावास के अधिकारियों को इस मामले को लेकर तलब किया गया है और ऐसे प्रवेश पर रोक लगाने के लिए कहा गया है.

 अभी तक मिली आंकड़ों की जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी नागरिकों की बात करें तो 1374 नागरिकों को दुबई में प्रवेश करने से मना कर दिया गया है और उसमें से कुल 1276 लोगों को वापस पाकिस्तान भेज दिया गया है वहीं 98 लोग अभी एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं.

 वहीं भारतीय दूतावास के आंकड़ों की बात करें तो 300 भारतीय यात्रियों को एयरपोर्ट पर रोका गया है जिसमें 80 लोगों को बाद में प्रवेश मिला और बाकी लोगों को वापस भारत भेज दिया गया है.  इसमें से कुल 49 लोग अभी दुबई के एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं जिन्हें आज रात या कल फ्लाइट के जरिए वापस भारत भेज दिया जाएगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply