अरब कोर्ट का बड़ा फैसला, प्रवासी महिला को सुनाई 15 साल जेल की सजा

एक नजर पूरी खबर

  • बरहीन कोर्ट का बड़ा फैसला
  • थाई महिला को सुनाई 15 साल की जेल की सजा
  • दूसरी महिला को देह व्यापार में फसाने का है मामला

बहरीन की आपराधिक अदालत ने एक थाई महिला को मानव तस्करी का दोषी करार करते हुए उसे 15 साल की जेल और निर्वासन की सजा सुनाई है। बता दे कोर्ट के इस फैसले की खबर की पुष्टी एक स्थानीय मीडिया एजेन्सी ने की है।

 

वहीं इस मामले पर हुई जांच के अनुसार, बचाव पक्ष ने बताया है कि बीते साल अगस्त 2019 को नवंबर में एक साथी थाई महिला ने एक महिला को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया। उसने यहां के प्रतिष्ठित होटलों और नाइट क्लबों में अच्छे वेतन के साथ वेट्रेस की नौकरी का वादा करके पीड़िता को भर्ती कराया और फिर उसे इस काम के लिए  मजबूर किया।

 

कोर्ट की फाइलों से पता चला कि एक स्थानीय दस्तावेज निकासी कार्यालय की सहायता से, बहरीन के एक यात्रा वीजा के लिए सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, प्रतिवादी ने पीड़ित को एक फ्लाइट टिकट भेजा और उसे बरहीन आने का ऑफर दिया था।

 

इस दौरान पीडि़ता ने अदालत के सामने अपनी पूरी आपबीति सुनाई और बताया कि किस तरह पहले उसे मजबूर किया गया और फिर उसमे दुष्कर्म के बारे में बात करते हुए कहा कि वह बहरीन आने पर हैरान थी कि वह ग्राहकों के लिए खोज करने के लिए एक नाइट क्लब से दूसरे स्थान पर जाकर देह व्यापार में काम करती और उसे भी ऐसा करने पर मजबूर करती थी। महिला ने कहा कि उसे एक दिन में अलग-अलग देशों के तीन ग्राहकों के साथ औसतन यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाया था।

इसी मामले पर सख्त कार्रवाई करते हुए दोषी पाए जाने पर कोर्ट ने थाई महिला को 15 साल की सजा सुनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *