सऊदी : तीन सांस्कृतिक परियोजनाएं लॉन्च, भाग लेने के लिए पढ़े पूरी डिटेल, कई क्षेत्रों के कामगार कर सकते है अप्लाई

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी अरब में लॉन्च तीन सांस्कृतिक परियोजनाएं
  • कई क्षेत्रों के कामगार कर सकते है अप्लाई
  • 28 दिसंबर है अपलाई करने की आखरी तारीख

three-cultural-projects-launch-in-saudi-arabia

सऊदी किंग अब्दुलअजीज सेंटर फॉर वर्ल्ड कल्चर और मस्जिद आर्किटेक्चर के लिए अब्दुल्लातिफ अल फोजान अवार्ड ने सऊदी अरब में तीन सांस्कृतिक परियोजनाओं को शुरू करने के लिए एक साझेदारी शुरू की। इस खबर की जानकारी सऊदी स्थानीय मीडिया ने साझा की है।

three-cultural-projects-launch-in-saudi-arabia

इस नए कार्यक्रमों के तहत यह साझेदारी एक महत्वपूर्ण सामूहिक विशेषज्ञता का प्रतिनिधित्व करती है। इस्लामी वास्तुकला की वैश्विक समझ को व्यापक बनाने के लिए एक शानदार सम्मेलन के माध्यम से नई संभावनाओं को भी दिशा प्रदान करती है। यह परियोजनाएं मस्जिदों और इस्लामी वास्तुकला के वास्तुशिल्प, शैक्षणिक और सांस्कृतिक महत्व को बढ़ावा देने के लिए समर्पित की गई हैं।
three-cultural-projects-launch-in-saudi-arabia

बता दे इस कार्यक्रम में “मस्जिद: इनोवेशन इन ऑब्जेक्ट, फॉर्म और फंक्शन” नामक सम्मेलन के साथ पहली परियोजना शुरू की जाएगी, जो अगले साल 23-25 ​​नवंबर को आयोजित होने वाली है। दूसरी परियोजना में मस्जिदों की संस्कृति की जांच करने वाली एक नई अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रदर्शनी का शुभारंभ शामिल है, जबकि तीसरा सम्मेलन सम्मेलन की कार्यवाही और प्रदर्शनी से संबंधित सामग्री के अनुसंधान और प्रकाशन का विस्तार करेगा।

three-cultural-projects-launch-in-saudi-arabia

2021 के सम्मेलन के लिए दो संस्थाएं आर्किटेक्ट, डिजाइनर, शोधकर्ता, क्यूरेटर, लेखक, कवि और इतिहासकारों को अपने शोध प्रस्तावों, वैज्ञानिक पत्रों और अकादमिक अनुसंधान को मस्जिद वास्तुकला पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आमंत्रित कर रही हैं। तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्देश्य राज्य और विदेश दोनों के भीतर मस्जिद की कला, इतिहास और वास्तुकला के अध्ययन का समर्थन करना है, साथ ही साथ क्षेत्र में कार्यक्रमों और पहलों के साथ प्रतिभागियों को जोड़ना है।

ऐसे में इन सभी क्षेत्रों के प्रतिभागी जो इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं वह जाने ले कि सबमिशन की आखरी तारीख 28 दिसंबर, 2020 है।

 

Leave a Reply