भारत : अब तक कई देशों ने आवागमन पर लगा दी पाबन्दी, कामगारों के उम्मीदों पर फिरा पानी

सभी देशों ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए

भारत में खतरनाक हो रहे कोरो ना के दूसरे लहर के कारण बाकी सभी देशों ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। अब तक 11 देशों ने भारत से आवागमन पर पाबंदी लगा दी है। पाकिस्तान और यूएसए ने सोमवार को ही भारत आगमन पर पाबंदी लगा दी है। भारत में 3 लाख से ज्यादा मामला आने पर हड़कंप मच गया है।

भारतीय कोरोना variant काफी तेजी से फैल रहा है

बता दें कि पाकिस्तान ने अगले दो सप्ताह के लिए पाबन्दी लगाई है। UK में भी भारतीय कोरो ना variant काफी तेजी से फैल रहा है, जिसके कारण आवागमन पर पाबंदी लगाई गई है। Hong Kong ने भी 20 अप्रैल से दो सप्ताह के लिए पाबंदी लगा दी है। Singapore और यूएई भी कल से पाबन्दी लगा रहे हैं। यूएई ने 10 दिन के लिए सभी उड़ानों को स्थगित कर दिया है।

cargo flights चलेंगी

फ्रांस ने भी इस बात की जानकारी बुधवार को दी कि भारत से आगमन पर पाबंदी लगा दी गई है। ओमान ने भी भारत पर अगले आदेश तक पाबंदी लगा दी है। Canada ने भी गुरुवार को यह साफ कर दिया कि भारत के साथ सभी उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि cargo flights चलेंगी।

white passenger airplane in the sky picture id912360406

सऊदी का इंतज़ार और लंबा हुआ

सबसे बड़े दुख की बात तो यह है कि कई कामगार सऊदी से फ्लाईट खुलने का इंतजार कर रहे थे, को कि 17 मई से खुलने वाला था। गौरतलब सऊदी 17 मई से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरू करने वाला है लेकिन भारत पर पाबंदी लगा दी गई है।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply