कामगार और मलिक के बीच घमासान, बुलाना पड़ा दुबई पुलिस को, कामगार ने फ़ोटो खिचा तो मलिक ने मोबाइल छिना

घरेलू कामगारों ने संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर में एक मालिक के घर  अति विकट परिस्थिति पैदा कर दिया है.  परिस्थिति इतनी बिगड़ गई है कि अभी दुबई पुलिस को बुलाया गया है और दुबई पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है.

घर पर काम करने वाले घरेलू महिला कामगार ने मालिक के घर के लोगों की तस्वीरें अपने स्मार्टफोन के जरिए कैद किया है और उसे दूसरे लोगों के साथ साझा किया है.  स्पॉन्सर के अनुसार उक्त महिला कामगार ने निजता का उल्लंघन किया है.

जब इस मामले का जानकारी स्पॉन्सर के घर वालों को लगा तो उन लोगों ने महिला के स्मार्टफोन को छीन लिया लेकिन इसके कुछ ही देर बाद महिला ने यह आरोप लगाया कि स्पॉन्सर उन्हें जानबूझकर परेशान करने के लिए उनके स्मार्टफोन को छीन लिया है जबकि उसने इस प्रकार की कोई फोटोग्राफ नहीं खींची है.

मामला अब दुबई पुलिस के पास है और इसे पब्लिक प्रॉसीक्यूशन को स्थानांतरित कर दिया गया है जल्द ही इस मामले पर सुनवाई कर उचित कार्यवाही की जाएगी.

आपको बताते चलें कि UAE में किसी भी जगह किसी भी व्यक्ति का बिना उसके परमिशन के फोटो खींचना निजता के उल्लंघन के अंतर्गत आता है और इसके ऊपर जुर्माना जेल और संयुक्त अरब अमीरात से बाहर निकालने तक का प्रावधान है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply