ईद पर शुरू हो गयी FLIGHT, Cancel रूट फिर से बहाल, सबने किया स्वागत

तुर्की में 13 साल में पहली बार रविवार को इजराइली विमान उतरा। देश की एयरलाइन एल अल ने ये जाकारी दी। न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एल अल इजराइल की एक मात्र एयरलाइन है, जिसने 2007 में इस्तानबुल का रूट कैंसिल कर दिया था। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों और उच्च सुरक्षा लागत के चलते ऐसा किया गया था।
 

 
उसके बाद से अब तक आपातकालीन और निजी विमानों को छोड़कर कोई भी इजराइली विमान लैंड नहीं किया था। ड्रीमलाइनर विमान रविवार को सुबह 7.30 बजे इस्तानबुल में उतरा। इस पर वायरस से प्रभावित अमेरिका की सहायता के लिए लगभग 24 टन मानवीय सहायता और उपकरण लादे गए। उड़ानों की सीरिज में यह पहला विमान है जो इस्तांबुल से न्यूयॉर्क तक मेडिकल इक्विपेंट ले जाएगा। यात्रा प्रतिबंध के चलते ड्रीमलाइनर एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया जा रहा है।
 

 
नियमित रूप से उड़ानों के संचालन के लिए मंजूरी मिलने का इंतजार
मानवीय उद्देश्यों की पूर्ती के लिए एल अल को अब तक दो विमानों का संचालन करने के लिए तुर्की के अधिकारियों से मंजूरी मिली है। हालांकि, नियमित रूप से कार्गो फ्लाइट्स का संचालन करने के लिए मंजूरी मिलने का इंतजार है। जेरूशलम पोस्ट के मुताबिक, विमान न्यूयॉर्क जाने से पहले इस्तानबुल से तेल अवीव लौट आएगा।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply