UAE के रास अल खैमाह में लेन अनुशासन का उल्लंघन करने वाले चालकों को Dh400 का जुर्माना

  • सड़क पर यातायात के संकेतों और निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया 

Ras Al Khaimah Police Traffic and Patrols Department ने लेन के अनुशासन को नहीं मानने वाले ड्राइवरों की निगरानी के लिए अमीरात में सभी राडार एक्टिव कर दिए हैं, Brigadier Ahmad Al Sum Al Naqbi, Director of Traffic and Patrols Department ने कहा कि यातायात कानून के अनुच्छेद 86 के अनुसार अमीरात में सभी ट्रैफिक लाइट चौराहों पर एक निगरानी उपकरण एक्टिव  किया गया है,जो बताता है कि कौन उस नियम का उल्लंघन कर रह है और कौन नहीं । सबकी सुरक्षा के लिए उन्होंने सड़क पर यातायात के संकेतों और निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। आपको बता दें रास अल खैमाह में लेन अनुशासन का उल्लंघन करने वाले मोटर चालकों के लिए Dh400 का जुर्माना होगा।

An abandoned vehicle reveals a runaway crime in Ras Al Khaimah - Teller Report

  • चौराहों पर निगरानी कैमरे कई उल्लंघनों की निगरानी करते हैं

Brigadier Ahmad Al Sum Al Naqbi ने सुरक्षा को बनाए रखने और बढ़ाने के लिए ट्रैफिक कानूनों और नियमों का पालन करते हुए, सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यातायात अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए ड्राइवरों को कहा। उन्होंने बताया कि चौराहों पर निगरानी कैमरे कई उल्लंघनों की निगरानी करते हैं, जैसे कि रेड लाइट सिग्नल में आगे बढ़ना और वाहनों को तेज गति से चौराहे को पार करना, चाहे वह ग्रीन सिग्नल के समय क्रॉस करना हो या अन्यथा। अनिवार्य लेन का पालन करते समय उल्लंघन की तस्वीरें और निगरानी भी की गई थी।

45 patrols and 15 "guards" to ensure the safety of students in Ras Al Khaimah - Teller Report

  • सड़क की लेन में ड्राइव करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए

Brigadier Ahmad Al Sum Al Naqbi  ने जोर देकर कहा कि वाहन चालकों को चौराहों से पहले दूरी में दाईं या बाईं ओर वाहन की दिशा बदले बिना निर्दिष्ट लेन में ड्राइव करना होगा। वाहन को सड़क के संकेतों के अनुसार सड़क की लेन में ड्राइव करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए जो यह दर्शाता है कि ड्राइवर को बाएं या फिर दाएं मुड़ने की अनुमति है, ताकि इस तरह के उल्लंघन से होने वाली ट्रैफिक दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

Leave a Reply