UAE के लिए अच्छे संकेत, नए मामलों के नजदीक पहुंचा रिकवरी का आंकड़ा, कोरोना से जल्द राहत की उम्मीद

UAE के नागरिकों और निवासियों के लिए कोरोना महामारी के बीच अच्छे संकेत दिखने  को मिले हैं। शनिवार को जारी कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के बाद जल्द राहत मिलने की उम्मीद दिख रही है। क्योंकि शनिवार को जारी रिपोर्ट में यह दिखा कि रिकवरी के मामलें भी नये संक्रमण मामलों के करीब आ रहे हैं।

UAE स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शनिवार को कोविद -19 की जो रिपोर्ट जारी की उसमें नए मामलों की संख्या 387 और नये रिकवरी के मामलों की संख्या 365 थी। नये आंकड़ों के बाद कुल मामलों की कुल संख्या 47,360 और कुल उबरने वाले मरीजों की संख्या 35,834 हो गई है। स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय शनिवार को एक मौत की भी भी घोषणा की, जिससे देश में मृत्यु की कुल संख्या 311 हो गई।

अधिकारियों ने मास्क पहनने की पूरी तरह से अनिवार्य रूप से पुष्टि की है। हर जगह जब भी लोग अपने घरों से बाहर कदम रखें सभी सुरक्षा उपायों का पालन करें।

सलेम अल ज़ाबी, संघीय आपातकाल, संकट और आपदा उत्पीड़न के कार्यवाहक निदेशक सलेम अल ज़ाबी ने कहा, “उल्लंघन करने वालों के लिए आपराधिक मुकदमों की घोषणा की गई है, जिनमें छह महीने का उल्लंघन/या फिर उल्लंघन करने वालों के लिए Dh 100,000 का न्यूनतम जुर्माना” शामिल है।

Leave a Reply