UAE दूतावास प्रवासियों भारतियों की यात्रा को लेकर जारी करेगा NOC?

संयुक्त अरब अमीरात दूतावास भारत में फंसे प्रवासियों की यात्रा के लिए नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट(NOC) जारी करेगा। दूतावास ने मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात के प्रवासियों से पहचान और नागरिकता प्राधिकरण (आईसीए) के साथ अप्रूवल प्राप्त करने का आग्रह किया है।

दूतावास ने  UAE के निवास वीजा धारकों को यह आश्वासन भी दिया है कि यात्रा के लिए एक अनापत्ति पत्र मानवीय आधार पर जारी किया जाएगा, हालांकि उन्हें यूएई की सरकार द्वारा निर्धारित सभी शर्तों को पूरा करना होगा।

नई दिल्ली में यूएई दूतावास ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, “The @UAEembassyIndia would like to draw the attention of the valid UAE residence permit holders currently present in India, to the necessity of obtaining necessary approval from the @ICAUAE while ensuring that all conditions set by the UAE competent authorities are observed.”

इसमें कहा गया है, “कृपया ध्यान दें कि संयुक्त अरब अमीरात केवल कुछ मानवीय मामलों में यात्रा करने के लिए कोई आपत्ति पत्र जारी नहीं करेगा जो सभी शर्तों और आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।”

दूतावास ने भारत में हवाई अड्डों को लगातार बंद करने और कुछ प्रतिबंधों को लागू करने के बारे में भारतीय अधिकारियों के फैसले के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की, जो विदेशी एयरलाइनों को यात्रियों को ले जाने की अनुमति नहीं देते हैं।

दूतावास ने ट्वीट किया, “हम आपके सहयोग और वर्तमान वैश्विक स्थिति की आपकी समझ के लिए धन्यवाद व्यक्त करते हैं, और इस संबंध में कोई भी घटनाक्रम होने पर हम दूतावास (एसआईसी) के आधिकारिक प्लेटफार्मों पर इसे प्रकाशित करेंगे।”

Leave a Reply