UAE ने भी जारी की 28 जून की कोरोना अपडेट, रिकवरी में हुआ इजाफा

संयुक्त अरब अमीरात ने भी 28 जून की कोरोना की अपडेटेड रिपोर्ट जारी कर दी है। UAE स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय जारी आंकड़ों के मुताबिक रविवार को कोविद -19 437 नए मामलें सामने आये हैं। साथ ही 577 नए मरीजों ने रिकवर किया है। जबकि दो नई मौतें भी हुईं।स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 58,000 से अधिक नए कोविद -19 परीक्षण भी किए गए हैं।

एक बयान में, मंत्रालय ने कोविद -19 मामलों की जल्द पहचान करने और आवश्यक उपचार करने के लिए देशव्यापी परीक्षण के दायरे का विस्तार करने के अपने उद्देश्य पर प्रकाश डाला। पिछले सप्ताह में, देश के कई अस्पतालों ने अपने रोगियों को छुट्टी देने के बाद कोविद-मुक्त घोषित किया था।

यूएई के अधिकारियों ने रात के समय के मूवमेंट प्रतिबंधों को हटाए जाने के बाद कोविद -19 एहतियाती उपायों के उल्लंघन की संख्या में वृद्धि देखी है। इसमें मास्क पहनना, सभाओं की मेजबानी करना और सामाजिक दुरी  के दिशानिर्देशों का पालन न करना शामिल है।

मंत्रालय ने दोहराया है कि घरों, कार्यालयों, खेतों और मॉल सहित सभी सार्वजनिक और निजी स्थानों पर सभाएँ निषिद्ध हैं। यह भी चेतावनी दी कि सुरक्षा उपायों के लिए प्रतिबद्ध नहीं करने वालों को जुर्माना और यहां तक ​​कि कारावास का सामना करना पड़ता है।

मंत्रालय ने नागरिकों और निवासियों से यूएई स्वास्थ्य और सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने पालन करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply