UAE ने भी 20 देश पर लगाया प्रतिबंध, UAE से केवल सऊदी नागरिक कर सकते हैं यात्रा

दुबईः Etihad और अमीरात एयरलाइंस ने 20 देशों के यात्रियों पर उनकी एयरलाइंस से उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया है. यूएई एयरलाइंस ने प्रतिबंध लगाने वाले शासन की ओर से जारी ताजा निर्देशों के अनुसार सऊदी अरब के लिए यात्री उड़ानों के अस्थायी निलंबन की घोषणा की है. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि एतिहाद एयरवेज और अमीरात की आधिकारिक वेबसाइटों में बुधवार को यह जानकारी अपडेट की गई है. यह आदेश सऊदी समय के अनुसार, तीन फरवरी की रात नौ बजे से प्रभावी हो गया.

 

20 देशों के यात्रियों पर लगा प्रतिबंध

 

एतिहाद की आधिकारिक वेबसाइट पर एक सलाह दी गई है, जिसमें कहा गया है, “सऊदी समय के अनुसार तीन फरवरी की रात नौ बजे से यदि आप पिछले 14 दिनों में निम्नलिखित देशों में से किसी से यात्रा करना चाह रहे हैं, तो आपको सऊदी अरब में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इन देशों में अर्जेंटीना, संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, अमेरिका इंडोनेशिया, आयरलैंड, इटली, पाकिस्तान, ब्राजील, पुर्तगाल, ब्रिटेन, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, लेबनान, मिस्र, भारत और जापान शामिल हैं.”

 

कुछ लोगों को मिली इससे छूट

 

नोटिस में कहा गया है कि प्रतिबंध सऊदी नागरिकों, राजनयिकों, स्वास्थ्य चिकित्सकों और उनके परिवारों पर लागू नहीं होते हैं. इसमें कहा गया है कि पिछले 14 दिनों में इन प्रतिबंधित देशों से यात्रा करने वाले लोगों को सऊदी अरब पहुंचने पर 14 दिनों की अवधि के लिए अपने घर में क्वारंटीन रहना होगा.

 

होना पड़ेगा क्वॉरंटीन

इस एडवाइजरी में सऊदी नागरिकों के लिए भी सात दिनों के अनिवार्य क्वॉरंटीन का उल्लेख किया गया है, भले ही उन्होंने किसी भी प्रतिबंधित देश से यात्रा न की हो. हालांकि, ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य चिकित्सकों के लिए एक छूट दी जाएगी. इन्हें सऊदी अरब पहुंचने पर 14 दिनों की अवधि के लिए अपने घर में क्वॉरंटीन करते हुए प्रवेश करने की अनुमति दी गई है.

 

अमीरात (एमिरेट्स) एयरलाइन की वेबसाइट पर एक आधिकारिक अपडेट में कहा गया है, “सऊदी अरब की सरकार के निर्देश के अनुसार, एमिरेट्स दुबई से सऊदी अरब जाने वाली फ्लाइट्स पर गैर सऊदी यात्रियों को तत्काल प्रभाव से और अगली सूचना तक स्वीकार नहीं करेगी.”

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply