UAE ने शुरू किया "taaluf live" Instagram के ज़रिए सरकारी नुक्कड़ की शुरूआत

संयुक्त अरब अमीरात मंत्रालय ने एक सुचना जारी की है जिसमे आप इंस्टाग्राम से अब फॅमिली कंसल्टेशन कर सकेंगे। देश में हालांकि इनोवेशन महीना चल रही है जहाँ मंत्रालय ने ‘taaluf live’ सर्विस लांच की गयी है।यह जानकारी mocduae इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिली है।तालुफ लाइव पर हर सप्ताह एपिसोड्स बनेगी जिसमे संचार और जगह जगह के समुदाय के लोगों की बात रखी जाएँगी।

हाल ही में एक एपिसोड को दिखाया गया था जिसमें women के अलग अलग भूमिकाओं को दर्शाया गया था।इसे होस्ट Dr अमल अल otaibi ने की थी।इसे दर्शोको से काफी प्रशंसा मिली।
Hessa Tahlak जो की असिस्टेंट है सोशल डेवलपमेंट की कम्युनिटी डेवलपमेंट मंत्रालय में उन्होंने कहा कि जैसा प्रतिक्रिया मिला है वो इस नए स्मार्ट टूल को सफल बनाता है।और इसीपे बाते जोड़ते हुए उहोने कहा कि पहले वीडियोस को यूट्यूब पर दिखाई जाएगी और फिर ज्यादा लोग से जुड़ने के लिये इंस्टाग्राम पर दिखाया जायेगी।ताकि लोगो को परेशानी ना हों।

अगले वीडियो में ऐसे ही टॉपिक पर बातें होंगी जिसमें कई लोग बुलाये जाएंगे।कुछ इस टाइप के भी टॉपिक्स हो सकते हैं जैसे की एंग्जायटी इन मैरिड लाइफ,साइलेंस इन मैरिड लाइफ।
ये सारी सेर्विवेस बदलाव के लिए ली जा रही है।

तो आईये जानते है सारे जानकारी को कुछ बिंदुओं में-
1.इंस्टाग्राम भी अब uae मंत्रालय से फॅमिली consulatation के लिए approve हो चूका है।
2.UAE में फ़िलहाल अभी इनोवेशन महीना चल रहा है जिसके दौरान मंत्रालय ने तालुफ लाइव सर्विस लांच की है।
3.कुछ दिन पहले ही पहली एपिसोड दिखाई गयी थी जिसमे महिलाओं का अलग अलग जगहों पर क्या भूमिका है वो दिखाया गया था।लोगों ने इसे काफी पसंद भी किया था।
4.अगला एपिसोड भी कुछ दिनों में आने वाला है जिसमे एंग्जायटी इन वीमेन लाइफ, साइलेंस इन मैरिड लाइफ जैसे टॉपिक दिखाई जा सकती हैं।

For more updates बने रहिये हमारे साथ।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply