UAE में सोशल मीडिया पर हैं तो समझ ले, किया कोरोना को लेकर पोस्ट तो पद जाएँगे चक्कर में, आज 7 लोगों की मौत

संयुक्त अरब अमीरात में आज शुक्रवार को पिछले 24 घंटे के कोरोनावायरस के आंकड़े जारी कर दिए गए हैं जिसमें फिर से और सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात में पिछले 24 घंटे में 3962 नए मामले सामने आए हैं वहीं सात लोगों के देहांत होने की भी पुष्टि की गई है. अब संयुक्त अरब अमीरात में कुल 297014 लोगों के संक्रमण होने की पुष्टि हो चुकी है.

पिछले 24 घंटे में संयुक्त अरब अमीरात में 180930 टेस्ट किए गए जिसमें नए संक्रमण मामले 3962 दर्ज किए गए. कई मीडिया चैनलों में वायरस के मामलों के बढ़ते आंकड़ों को संयुक्त अरब अमीरात को असुरक्षित बताते हुए रिपोर्ट किया गया है.

 

समझिए सच्चाई क्या हैं.

संयुक्त अरब अमीरात इकलौता ऐसा देश है जहां पर हमेशा  कोविड-19 जांच को तरजीह दी गई है और उसे दिन-प्रतिदिन बढ़ाया गया है. ज्यादा टेस्ट बढ़ने की वजह से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं हालांकि रिकवर होने  का दर  काफी बढ़िया है और इसके साथ ही देहांत होने वाले लोगों की संख्या भी पहले की भांति अभी कंट्रोल में है.

 

अगर आप सोशल मीडिया पर हैं तो ध्यान रखें.

हाल ही में इजरायल के एक अधिकारी को  यूएई को बढ़ते हुए कोरोनावायरस का देश कहना कहना पड़ा और उसे पब्लिक प्लेटफार्म पर आकर संयुक्त अरब अमीरात के लिए बोले गए शब्दों को वापस लेना पड़ा और माफी मांगना पड़ा है. अगर आप भी ऐसा कुछ करते हैं तो ध्यान रखें संयुक्त अरब अमीरात अपने इंटरनेट से जुड़े कानूनों के तहत आपके ऊपर एक्शन ले सकता है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply