UAE में 9 जुलाई की कोरोना रिपोर्ट जारी, नए मामलों से दोगुनी हुई रिकवरी की संख्या

संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने गुरुवार, 9 जुलाई की कोरोना वायरस रिपोर्ट जारी कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार कोरोना वायरस के 532 नए मामले दर्ज किए गए।

जबकि 1,288 लोगों में रिकवरी हुई है। वहीं एक नई मौत की भी सूचना मिली है । मंत्रालय के अनुसार49,000 से अधिक नए कोविद -19 परीक्षण किए गए हैं।

9,679 पर, 70 दिनों में पहली बार देश में सक्रिय मामलों की संख्या 10,000 से नीचे गिर गई है। आज से पहले, पिछली बार चार-अंकों में सक्रिय मामलों की संख्या 30 अप्रैल को 9,947 थी।

यूएई में रिकवरी की दर पिछले महीने के 55 प्रतिशत की तुलना में अब लगभग 80 प्रतिशत है। UAE  प्रति मिलियन कोविद -19 परीक्षणों में लगातार विश्व में अग्रणी रहा है। अगले 60 दिनों में अन्य दो मिलियन परीक्षणों के साथ, देश अगस्त के अंत तक छह मिलियन परीक्षणों तक पहुँच जायेगा।

कल, यह घोषणा की गई थी कि यूएई में अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए एक एकीकृत प्रोटोकॉल तैयार किया जा रहा है और अगले दो हफ्तों में इसका खुलासा किया जाएगा। पर्यटन और विपणन, डीसीटी – अबू धाबी के कार्यकारी निदेशक अली हसन अल शाइबा ने कहा, “हम संयुक्त अरब अमीरात के साथ एक संयुक्त प्रोटोकॉल के साथ काम कर रहे हैं।”

Leave a Reply