UAE 30 जून मंगलवार की कोरोना रिपोर्ट जारी, नए मामले और रिकवरी के साथ एक मौत दर्ज

संयुक्त अरब अमीरात स्वास्थ्य मंत्रालय ने 30 जून मंगलवार को कोरोना रिपोर्ट  जारी कर दी है। आज के आकंड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 421 नए कोविद -19 मामलें सामने आये हैं।

जबकि 490 कोरोना मरीजों ने रिकवरी भी की है। वहीं एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत भी हो गई है। यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने बताया की देश में 63,000 नए कोविद -19 परीक्षण किए गए हैं।

कोरोना के मामलों को देखते हुए सोमवार को यह घोषणा करते हुए एक नया निर्देश जारी किया गया था।  जिसमें यह कहा गया था कि यूएई के निवासियों और आगंतुकों को अबू धाबी में प्रवेश करने के लिए कोविद-नकारात्मक परीक्षा परिणाम(COVID-19 Negative Test Certificate) की आवश्यकता होगी। यह सर्टिफिकेट यात्रा से पहले 48 घंटों में तक का होना चाहिए।

इस बीच फेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्स ने कहा है कि यूएई के सभी संघीय सरकारी कर्मचारी 5 जुलाई से कार्यालय में रिपोर्ट करेंगे। केवल पुरानी बीमारियों वाले कर्मचारियों को ही घर से काम करने की अनुमति है। ऐसे कर्मचारियों को एक आधिकारिक समिति द्वारा अनुमोदित एक चिकित्सा रिपोर्ट प्रदान करने की आवश्यकता होती है।

पहले, कुछ अन्य श्रेणियों के कर्मचारियों को कार्यालय जाने से छूट दी गई थी। इनमें गर्भवती महिलाएं, बुजुर्ग और महिला कर्मचारी ग्रेड 9 व शामिल थे।

 

 

Leave a Reply