यूएई से हवाई टिकट की दरों में गिरावट, अगले सप्ताह से अब इतने दामों में ही मिल जाएगी मुंबई के लिए टिकट

अगले सप्ताह से मुम्बई के लिए Dh400 में ही हवाई टिकट मिलेगी

UAE से स्वदेश वापसी में भारी मात्रा में गिरावट दर्ज़ की गयी है जिसके परिणाम स्वरुप हवाई टिकट के दरों में कमी आयी है। अब अगले सप्ताह से मुम्बई के लिए Dh400 में ही हवाई टिकट मिल जाएगी, जबकि अगस्त में इसके लिए Dh650 चुकाना पड़ता है। फिलीपींस के टिकट लगभग Dh1,370 हो गए हैं जो कि पहले के आधे हैं।

प्रवासियों के UAE लौटने की उम्मीद

इससे एयरलाइन्स को इस बात की उम्मीद है कि प्रवासियों के UAE लौटने में भी मदद हो जाएगी।

Andrew Charlton, an aviation analyst ने कहा कि जब मांग होती है, तब पारंपरिक तरीके से एयरलाइंस दर में कटौती करके यात्रियों को आकर्षित करती है।

जरूरत के हिसाब से लोग कर रहें यात्रा

साथ ही यह भी कहा गया है कि लोग अपनी इच्छा और रूचि से नहीं बल्कि जरूरत के हिसाब से यात्रा कर रहें हैं जिसका खामियाज़ा एयरलाइन्स को उठाना पद रहा है।

आवश्यकता से अधिक उड़ान भरने वालों की संख्या हो सकती है सकारात्मक संकेत

लेकिन अगर आवश्यकता से अधिक उड़ान भरने वालों की संख्या संयुक्त अरब अमीरात के हवाई अड्डों पर दिखती है, तो यह अभी भी एक सकारात्मक है । एमिरेट्स अपने return-to-normalcy push पर अधिक मार्गों को जोड़ता रहता है, जबकि यूएई की नवीनतम एयरलाइन, एयर अरबिया अबू धाबी, 11 अक्टूबर से बांग्लादेश के लिए दूसरा destination शुरू करेगी।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply