UAE हवाई अड्डे पर भारतीय कामगार का मौत, Flight से हटा UAE में ही दफ़नाया गया

UAE: हवाई अड्डे पर एक भारतीय पिता का निधन हो गया। वो अपने बेटे को बधाई देने के लिए भारत जा रहे थे। यह घटना मंगलवार को रास अल खैमाह हवाई अड्डे पर हुई। मृतक का नाम पावितरन मनचक्कल था। मनचक्कल केरल के कोझीकोड के रहने वाले थे।  उनके शव को रास अल खैमाह में कब्रिस्तान में दफनाया गया है। जिसकी पुष्टि एक सामाजिक कार्यकर्ता ने और उनके साथी ने की। 50 वर्षीय पावितरन मनचक्कल की मृत्यु से उनकी पत्नी सुमित्रा, दो बेटियां  धनुशा और धमन्या, और बेटा धनुप, सदमें हैं।

 

Pawiratan

 

कोजीकोडे के निवासी शाजी कयाकोडी और सामुदायिक संगठन के सदस्य चेतन शाक ने कहा, “मनचक्कल ने कहा था कि उनके बेटे को मंगलवार को एसएसएलसी परीक्षा परिणाम में सभी विषयों में ए प्लस स्कोर मिला था। वह दुखी थे कि वह अपने लड़के को मोबाइल फोन उपहार में नहीं दे सके। इसलिए वो अपने घर जा रहे थे, लेकिन घर पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

कायाकोडी ने आगे कहा, “उन्होंने तीन महीने पहले अपनी नौकरी खो दी थी और इस बात की उस चिंता थी। हम उसे इस चिंता से उबारने की की कोशिश कर रहे थे। उसने एक हफ्ते पहले अपना पासपोर्ट रिन्यू करवाया था और हमने उसे टिकट के पैसे से देकर थोड़ी बहुत मदद की।” रास अल खैमाह से चार्टर्ड फ्लाइट मंगलवार को 11.30 बजे उड़ान भरने वाली थी और शाम 6.30 बजे मनचक्कल एयरपोर्ट पहुंची।

Airport Flight

कयाकोडी ने बताया कि “पावितरन हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद मुझे फोन किया था और मैं भी पार्किंग में इंतजार कर रहा था कि उन्हें अलविदा कहूं। मैं वापस आ गया क्योंकि उन्होंने मेरे कॉल नहीं उठाए थे। रात को ही मैंने सुना था कि इससे पहले कि वह हवाई अड्डे पर मर गए। मैं अपने पड़ोसियों और दोस्तों के साथ घर वापस आ गया। उनकी पत्नी ने उन्हें हवाई अड्डे से रिसीव करने के लिए पैसे उधार लिए थे।”

Leave a Reply