UAE राजदूत लाना नुसेबीह का बयान, कहा- यूएई अंतर्राष्ट्रीय सहयोग सतत विकास के तहत प्रतिबद्ध है…

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई-इजराइल डील पर UAE राजदूत लाना नुसेबीह का बयान
  • यूएई अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और सतत विकास के तहत प्रतिबद्ध है- राजदूत
  • 1971 में सयुक्त राष्ट्र का हिस्सा बना था यूएई

 

संयुक्त राष्ट्र में यूएई की स्थायी प्रतिनिधि राजदूत लाना ज़की नुसेबीह ने कहा है कि 1971 के बाद से जब यूएई संयुक्त राष्ट्र में शामिल हुआ, तो देश विशेष रूप से वैश्विक शांति, सुरक्षा और सतत विकास की दिशा में बहुपक्षवाद और अंतरराष्ट्रीय सहयोग के सिद्धांतों को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दे उन्होंने यह बयान सोमवार को अमीरात सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक स्टडीज एंड रिसर्च, ईसीएसएसआर द्वारा आयोजित एक व्याख्यान के दौरान दिया है।

 

दरअसल ‘द ग्लोबल रोल ऑफ द यूएई एट द यूनाइटेड नेशंस’ शीर्षक के तहत ECSSR ने अपने यूट्यूब चैनल और ट्विटर पेज पर इस मामले में चर्चा करते हुआ बताया कि यूएई ने मध्य पूर्व में स्थिरता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इक्कीसवीं सदी की उभरती चुनौतियों को दूर करने में महत्वपूर्ण प्रगति की है। उन्होंने कहा कि यूएई सहिष्णुता, सह-अस्तित्व और पारस्परिक संवाद को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है। इसका उदाहरण ह्युमन फ्रेटर्निटी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करना है।

 

इस दौरान उन्होंने कोविड-19 महामारी से निपटने में यूएई की भूमिका पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि यूएई ने विश्व स्वास्थ्य संगठन और विश्व खाद्य कार्यक्रम के साथ मिलकर कोरोना की जंग में पूरी सहयोग दिया है, ताकि परीक्षण किट, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण यानी पीपीई और अन्य आवश्यक आपूर्ति वितरित करने के लिए दुबई के अंतर्राष्ट्रीय मानवीय शहर के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र रसद के लिए एक प्रमुख केंद्र बनाया जा सके।इसके साथ ही लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद की जा सके।

Leave a Reply