दुबई, शारजाह, आबूधाबी के लिए शुरू हुई सेवा, जाने रूट और समय सारिणी. बस नम्बर की LIST भी जारी

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोना काल में वापसी की पटरी पर यूएई
  • सारे अमीरात में जल्द शुरू हो सकती है बस सेवा
  • अमीरात की सड़क और परिवहन प्राधिकरण ने दी जानकारी

Combating coronavirus: Sharjah stops intercity bus services - News ...

कोरोनाकाल में लंबे समय से बंदी की मार झेल रही यूएई की अर्थव्यवस्था एक बार फिर पटरी पर लौट रही है। दुबई, शारजाह और अबू धाबी के लिए अपनी इंटरसिटी बस सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। बता दे इस बात की घोषणा अमीरात की सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) ने बुधवार को की है।

 

गौरतलब है कि आरटीए ने हाल ही में रास अल खैमाह और अजमान के लिए बस सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। ऐसे में अब दुबई में राजधानी और पड़ोसी शारजाह की यात्राओं को फिर से शुरू करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। प्राधिकरण ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों का ध्यान रखते हुए अप्रैल में इंटरसिटी बस संचालन को निलंबित कर दिया था।

वहीं हाल ही में जारी अपने एक बयान में आरटीए ने कहा कि “इंटरसिटी बस सेवाएं वर्तमान में रास अल खैमाह और अजमान में सेवा में हैं। हालांकि, आरटीए अन्य अमीरों से अधिकारियों के साथ समन्वय में है। वहीं मौजादा हालातों में लोगों की जरूरतों को देखते हुए स्वास्थ्य संबंधी बातों का ध्यान रखकर जल्द से जल्द बस सेवाएं शुरू कर दी जायेंगी।

 

दुबई और अजमान के बीच E400 और E411 इंटरसिटी रूट 19 जुलाई को नियमित कार्यक्रम का पालन करते हुए फिर से शुरू किया गया था। बता दे तब से इन बसों का संचालन जारी है, जिसके तहत बस E400 हर दिन 4.25 बजे शुरू होती है, अंतिम यात्रा 11:00 बजे निर्धारित की जाती है। बता दे यह बसें यूनियन स्क्वायर बस स्टेशन से प्रस्थान करती है। दूसरी ओर, E411 बीस, एतिसलात मेट्रो स्टेशन से शुरू होती है और सुबह 5 बजे से शुरू होती है, और आखिरी में 11 बजे निकलती है।

Leave a Reply