UAE में डॉक्टरों ने जारी की चेतावनी, आने वाले दिन के तेजी से बढ़ सकते है कोरोना के मामल

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई में लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर
  • बीते चार दिनों में दर्ज किए गए सबसे ज्यादा मामले
  • डॉक्टरों ने देशवासियों के लिए जारी की चेतावनी

UAE coronavirus

यूएई में पिछले चार दिनों से कोरोना के मांमले दुगनी स्पीड से बढ़ रहे है। ऐसे में डॉक्टरों ने निवासियों से आग्रह किया है कि वे सभी निर्धारित एहतियाती उपायों का पालन करना जारी रखें। आने वाले चार दिन कोरोना महामारी के तहत देश पर भारी साबित हो सकते हैं।

गौरतलब है कि यूएई सरकार ने मंगलवार को कहा कि उसने दैनिक मामलों की संख्या में “खतरनाक” वृद्धि देखी है। पिछले चार दिनों में रिपोर्ट किए गए मामले बढ़े हैं 210 (रविवार), 229, 365 और 435 (बुधवार) को मामले दर्ज किए गए हैं।  दरअसल मंगलवार को एक वर्चुअल प्रेस ब्रीफिंग में, स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्री अब्दुल रहमान अल ओवैस ने कहा कि वायरस मुख्य रूप से फैल रहा था क्योंकि लोग सुरक्षा उपायों का पालन किए बिना परिवार या सामाजिक समारोहों में भाग ले रहे हैं। इसके साथ ही लोग कोरोना के तहत लागू स्वास्थ्य नियमों का भी सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं।

इस दौरान मौके पर मौजूद मेडकेयर मेडिकल सेंटर अल बरशा के दवा विशेषज्ञ डॉ शाज़ा मोहम्मद ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मालों को देखते हुए भी लोग लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में लोगों की लापरवाही के चलते देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक घर में 4 से ज्यादा लोगों का रहना इस तरह के मामलों को बढा रहा है। साथ ही बाहर जाते समय मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय है इसलिए लोगों से अनुरोध है कि वह इन सभी बातों का खास तौर पर ध्यान रखे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *