Abu Dhabi में जारी की गई Covid-19 के खिलाफ नए दिशा निर्देश, नही मानने पर NO-ENTRY

PCR test है अति आवश्यक

17 सितंबर को The Abu Dhabi Emergency, Crisis & Disasters Committee for the Covid-19 Pandemic के हवाले से हवाई और रोड मार्ग के द्वारा Abu Dhabi में आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए दिशानिर्देश की सूची जारी की गई है।

जिसमें कहा गया है कि Abu Dhabi में प्रवेश के लिए 96 घंटे पहले तक की covid पीसीआर टेस्ट ही मान्य होगी।

सभी यात्रियों का किया जाएगा DTI टेस्ट

The Abu Dhabi Media Office के हवाले से twitter पर कहां गया है कि प्रवेश करने के साथ ही सभी यात्रियों का DTI टेस्ट किया जाएगा। साथ ही उन्हें अपने कांटेक्ट डिटेल के साथ अपना पूरा ब्यौरा जमा करना होगा।

Covid-19 के खतरे को देखते हुए अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए क्वॉरेंटाइन गाइडलाइंस जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि हर यात्री के पास PCR टेस्ट होना चाहिए। साथ ही यह भी कहा गया है कि medically approved tracking wristband को quarantine के 14 दिनों तक पहनना अनिवार्य होगा।

स्वास्थ्य अधिकारी करेंगे quarantine के लिए उपयुक्त जगह का चुनाव

Quarantine के 12 वें दिन PCR test अगर नेगेटिव आए तभी wristband को निकाला जा सकता है। Abu Dhabi में स्वास्थ्य अधिकारियों के द्वारा ही quarantine के लिए उपयुक्त जगह का चुनाव किया जाएगा।

साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर किसी यात्री ने किसी emirates में 14 दिन से अधिक का समय बिताया है तो उसे सिर्फ approved border procedure के जरिए ही Abu Dhabi में प्रवेश मिल जाएगा। उसे quarantine में नहीं रखा जाएगा।

Etihad Airways ने पहले ही दिए थे दिशानिर्देश

हालांकि जिनके पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट हो, जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम हो, जिनकी उम्र 60 वर्ष से ज्यादा हो और अगर कोई chronic disease से पीड़ित हो उन्हें इस tracking wristbandको नहीं पहनना होगा।

Etihad Airways के हवाले से पहले ही कह दिया गया था कि अबू धाबी में प्रवेश के बाद हर passengers को 14 दिन की सेल्फ आइसोलेशन होम क्वॉरेंटाइन में रहना होगा। साथ ही उस दौरान सभी को medically approved tracking wristband पहनना भी अनिवार्य होगा।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply