यूएई : कोविड-19 वैक्सीन का परीक्षण शुरू, जांच के लिए 5,000 volunteer आये आगे

एक नजर पूरी खबर

  • संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वैक्सीन का परीक्षण
  • पहले चरण का III परीक्षण हुआ शुरू
  • जांच के लिए 5,000 volunteer आए आगे

Dubai-returned couple test COVID-19 positive in Bengaluru | India ...

संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले कोविड-19 वाक्सीन का परीक्षण शुरू हो गया है। ऐसे में टीके की दुनिया के पहले चरण का तीसरा परीक्षण एक प्रमुख मील का पत्थर साबित हो सकता है।  जांच के इस नए फेस में करीबन 5,000 से अधिक लोगों ने खुद आगे से आकर अपना नाम दर्ज कराते हुए खुद पर वैक्सीन का परीक्षण करने की बात कही है।

इस मामले पर अबू धाबी के स्वास्थ्य विभाग के कार्यवाहक और सचिव ने हाल ही में निर्मित वॉक-इन पंजीकरण, स्क्रीनिंग परीक्षण केंद्र, राष्ट्रीय स्वास्थ्य केंद्र पर इन सभी लोगों की मदद से परीक्षण शुरू कर दिया है। डॉ जमाल अल काबी की उपस्थिति में 5000 लोगों को यह टीकाकरण दिया गया था। डॉ अल काबी टीकाकरण कार्यक्रम में दूसरे प्रतिभागी थे और उन्होंने इस सप्ताह में किया जाने वाला अपना वैक्सीन परीक्षण पूरा किया।

UAE caught between US and China as powers vie for influence in ...

बता दे यह परीक्षण 16 जुलाई को अबू धाबी में शुरू हुआ। इसमें अबू धाबी स्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय (मोहप) और स्वास्थ्य सेवा कंपनी (सेहा) के साथ साझेदारी में G42 हेल्थकेयर द्वारा शुरू किया गया। साथ ही इसमें दुनिया के सबसे बड़े छठे टीकाकरण केन्द्र सिनोफर्म सीएनबीजी ने भी अहम् भूमिका निभाई।

Leave a Reply