अरब अमीरात में कोरोना की VACCINE तैयार, दुबई जल्द बुलाएगा सारे कामगारों को वापस अरब, अब रुकेगी नही ज़िंदगी

सोमवार को एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान आबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात की अथॉरिटी ने कहा है की कोरोनावायरस को लेकर वैक्सिंग बनाने का कार्य संयुक्त अरब अमीरात लगातार कर रहा था और इसके साथ ही संयुक्त अरब अमीरात में दो कोरोनावायरस के वैक्सीन तैयार हो गए हैं.

अब्दुल रहमान अल  जोकि हेल्थ एंड कम्युनिटी प्रोटेक्शन के मंत्री भी हैं उन्होंने कहा कि हमारे पास अब 15000 वालंटियर हैं जिनके साथ यह ट्रायल अगले चरण में पहुंच रही है और इसके लिए सबसे बेहतरीन वैज्ञानिक स्टैंडर्ड और मेडिकल स्टडी का प्रयोग किया गया.

 

संयुक्त अरब अमीरात इस टेस्ट को करने के साथ ही अरब देशों का पहला देश होगा जो Vaccine बनाने में सफल होगा और इसके साथ ही पूरी दुनिया में इसको काफी कम कीमत पर उपलब्ध कराने के लिए अच्छे लेबोरेटरी का चयन किया जाएगा.

Al Owais ने बताया कि अब तक के सारे चरण सफलतापूर्वक पूरे किए गए हैं और अगले चरण में जाने के साथ ही वैक्सिंग के तौर पर हम रात में उपलब्ध हो जाएगी.

 

इसके उपलब्धता के साथ ही संयुक्त अरब अमीरात में शत-प्रतिशत प्रवासी कामगारों को नौकरी पर वापस बुला लिया जाएगा ताकि संयुक्त अरब अमीरात के विकास में कोई रुकावट ना  आए.  संयुक्त अरब अमीरात का मानना है कि संयुक्त अरब की तरक्की में प्रवासी कामगारों का उतना ही हाथ है जितना संयुक्त अरब अमीरात में नीति निर्माताओं का है.

इस वक्त संयुक्त अरब अमीरात ने अपने जांच के बलबूते कोरोनावायरस  काबू में कर रखा है और समय रहते जांच करने की नीति से संयुक्त अरब अमीरात में मृत्यु दर सबसे कम है और अब नए मामले मिलने भी कम हो गए हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply