दुबई, आबूधाबी संग पूरे अरब अमीरात में 1 दर्जन से ज़्यादा मौत, शेख़ अल नहयान ने किया ऐलान "सारे पैसे मैं दूँगा"

अरब अमीरात के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज रविवार को 781 नए कोविड-19 मामलों की जानकारी दी है.  इसके साथ ही 509 नए रिकवरी मामलों की भी जानकारी दी.  मंत्रालय ने बताया 29000 कोविड-19 जांच किए गए.  जिसमें 13 लोगों का देहांत हो गया है.
 
इस वक्त अरब अमीरात में 18198  कोविड-19 मरीजों की संख्या हुई है.  वही 4804 लोग ठीक हो चुके हैं.  अब तक कुल देहांत की संख्या देखें तो वह 198 के आंकड़े तक पहुंच गई.

सबसे खुशी की बात यह है की संयुक्त अरब अमीरात में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ते जा रही है जिसका प्रमुख कारण समय रहते टेस्ट और उसका उपचार माना जा रहा है.
 
और इसी बीच शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नह्यान  ने यह घोषणा किया है की संयुक्त अरब अमीरात में स्टेम सेल थेरेपी पर जो भी खर्च आएगा उसको वह खुद वहन करेंगे. अल नह्यान ने कहा यह नया तरीका अगर लोगों की जान बचा सकता है  तो लोगों की जान बचाना ही मेरी प्राथमिकता है  अतः इसके लिए सारी धनराशि की व्यवस्था मेरी जिम्मेदारी होगी.
COVID-19: Death Toll Spikes to 1,669, Close to 70,000 Infected ...
अबू धाबी पुलिस में स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर नए मोबाइल टेस्टिंग सेंटर लॉन्च किए हैं जिसमें घूम-घूम कर लोगों के जांच और उनके सैंपल लिए जाएंगे ताकि वक्त रहते बचाव किया जा सकेगा.

Leave a Reply