आज UAE में एक भी मौत नही, कोरोना 402 लोग आज ठीक हो गए, 491 भर्ती भी हुए: 27-अगस्त के आँकड़े

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई में दर्ज हुए कोरोना वायरस के 491 नए मामले
  • मंत्रालय ने बताया महामारी से गुरूवार को नहीं हुई एक भी मौत
  • 402 लोगों ने ठीक होकर की घर वापसी

Covid 19: UAE

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने गुरुवार को कोविड-19 कोरोनोवायरस के मामलों के आकड़ें  जारी करते हुए बताया कि बीते 24 घंटे में यूएई में 491 मामले दर्ज किए गए है, तो वहीं 402 लोग ठीक होकर घर वापसी कर चुके हैं।

बता दे यूएई में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में मंत्रालय ने कोविड-19 प्रकोप की दूसरी लहर का खतरा जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि अगर देश के लोगों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त एहतियाती उपायों का पालन नहीं किया है, तो हालात और अधिक बिगड़ सकते हैं। वहीं नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के महानिदेशक ओबैद अल हुसैन अल शम्सी ने कहा कि “महामारी समाप्त नहीं हुई है। यदि यूएई के निवासी निवारक उपायों का पालन नहीं करते हैं, तो हम दूसरे प्रकोप के कगार पर होंगे।ऐसे में हालात को सब काबू करना और अधिक मुश्किल हो जायेगा।

Coronavirus cases rising in uae

उन्होंने कहा कि इस बीच, माता-पिता को व्यक्तिगत सुरक्षा किट के साथ अपने बच्चों को बाहर निकलने देना चाहिए, जिसमें फेस मास्क, हैंड सैनीटर और दस्ताने शामिल हैं। साथ ही उन्हें स्कूल भेजते समय भी उन्हे इस बात का खास तौर पर ध्यान रखना होगा। वहीं शिक्षा मंत्रालय (एमओई) ने भी इस मामले में अपनी राय रखते हुए इन सभी कायदे और नियमों को सही ठहराया है।

मंत्रालय ने कहा कि यूएई के सभी स्कूलों में सभी शैक्षिक चरणों के छात्रों की क्रमिक वापसी सुनिश्चित करने के लिए योजनाएं शुरू की गईं। स्कूल रीओपनिंग से संबंधित एक दस्तावेज विकसित किया गया है, जिसमें प्रोटोकॉल, आवश्यकताओं और एहतियाती उपायों का एक सेट है, जो कि महामारी के बीच संचालन करते समय एक सुरक्षित, स्वस्थ और सीखने-उत्तेजक शैक्षिक वातावरण बनाने के लिए बेहद जरूरी है और सभी को इनका सख्ती से पालन भी करना होगा।

Leave a Reply